Ravindra Jadeja, India vs Australia : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मुकाबले में धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने गजब का प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत


भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) में अपने अभियान का आगाज मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से किया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई में टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेलने उतरी. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर (David Warner) ओपनिंग को उतरे. मार्श खाता खोले बिना पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने. इसके बाद वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने मिलकर रन जोड़े. 


जडेजा की मास्टर-क्लास


मुकाबले में पारी के 28वें ओवर के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद स्पिनर रवींद्र जडेजा को थमाई. उन्होंने पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को बोल्ड कर दिया. ये गेंद इतनी घूमी जितनी उम्मीद स्मिथ ने भी हीं की होगी. वह बल्ला अड़ाते रहे गए लेकिन गेंद ने गिल्लियां बिखेर डालीं. स्मिथ ने 71 गेंदों का सामना किया और 5 चौकों की मदद से 46 रन जोड़े.


 



ओवर में 2 विकेट 


इसके बाद अपने अगले (पारी के 30वें) ओवर में जडेजा ने 2 विकेट झटके. उन्होंने दूसरी गेंद पर मार्नस लाबुशेन (27) को केएल राहुल के हाथों कैच कराया. लाबुशेन ने 41 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 27 रन जोड़े. हालांकि डीआरएस भी लिया लेकिन गेंदबाज के पक्ष में फैसला रहा. फिर चौथी गेंद पर एलेक्स कैरी (0) को जडेजा ने lbw आउट कर दिया. इस तरह 30 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 119 रन हो गया.