हरारे: जिम्बाब्वे क्रिकेट (Zimbabwe Cricket) ने कहा है कि वो अपने पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) की हरकतों से हुए नुकसान को देखकर बेहद निराश हैं. सोशल मीडिया पर टेलर का खुलासा करने के बाद कि उन्होंने एक भारतीय बिजनेसमैन के साथ स्पॉट फिक्सिंग के बारे में बताने में देरी की. 


ब्रेंडन टेलर लगा है बैन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईसीसी ने भ्रष्टाचार विरोधी संहिता (ICC Anti-Corruption Code) के चार आरोपों का उल्लंघन करने के बाद ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) को साढ़े तीन साल के लिए बैन कर दिया गया और डोपिंग रोधी संहिता (Anti-Doping Code) का आरोप भी उनपर लगाया गया.


 



 



 


जिम्बाब्वे क्रिकेट हुआ निराश


जिम्बाब्वे क्रिकेट (ZC) ने कहा कि आईसीसी (ICC) के जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) को सभी क्रिकेट गतिविधियों से साढ़े तीन साल के लिए बैन करने के फैसले का सम्मान करता है, क्योंकि उन्होंने आईसीसी के भ्रष्टाचार-विरोधी उल्लंघन के आरोपों को स्वीकार किया था. एक संगठन के रूप में, हम टैलेंटेड खिलाड़ी की हरकतों से हुए नुकसान को देखकर बेहद निराश हैं.


 



'रोल मॉडल ने नहीं निभाई जिम्मेदारी'


जिम्बाब्वे क्रिकेट (Zimbabwe Cricket) ने कहा कि टेलर ने उन लोगों और बच्चों को निराश किया, जिन्होंने उन्हें प्यार किया था. उन्होंने आगे कहा, 'खिलाड़ी रोल मॉडल होते हैं और इसलिए उचित तरीके से व्यवहार करने की जिम्मेदारी होती है. बदकिस्मती से, टेलर (जो मैच फिक्स करने के लिए रिश्वत लेने के साथ-साथ कोकीन लेने के आरोपी थे) खेल में नाकाम रहे हैं. उनका देश और सभी लोग, जिनमें शामिल हैं प्रभावशाली बच्चे, जिन्होंने उस पर भरोसा किया और उन्हें प्यार किया है.'


इस क्रिकेटर पर भी लगा था बैन


जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के पूर्व तेज गेंदबाज हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) के बाद ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) इस देश के दूसरे पूर्व क्रिकेटर हैं, जिन्हें हाल के दिनों में भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिए आईसीसी द्वारा बैन किया गया है.