Fastest Double Hundred: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज चैड बोवेस ने पुरुषों की लिस्ट ए में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने के मामले में ट्रैविस हेड और नारायण जगदीसन को पीछे छोड़ दिया है. बुधवार को फोर्ड ट्रॉफी में ओटागो के खिलाफ कैंटरबरी के लिए खेलते हुए बोवेस ने 103 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया और आखिरकार 110 गेंदों में 205 रन बनाकर आउट हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्राइस्टचर्च में आया तूफान


बोवेस ने क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में कैंटरबरी को 343/9 रन बनाने में मदद करने के लिए 27 चौके और सात छक्के लगाकर अपने 100वें लिस्ट ए मैच में यादगार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी इस तूफानी पारी की शुरुआत 26 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर की. इसके बाद 53 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और अगली 50 गेंदों में दोहरा शतक जड़ा.


ठोका सबसे तेज दोहरा शतक


पुरुषों की लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का पिछला रिकॉर्ड हेड और जगदीसन के नाम था, जिन्होंने 114 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की थी. हेड ने 2021/22 मार्श कप में क्वींसलैंड के खिलाफ दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए यह उपलब्धि हासिल की, जबकि जगदीसन ने 2022/23 विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ तमिलनाडु के लिए रिकॉर्ड 277 रन की पारी खेली.


जाहिर की खुशी


न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के एक वीडियो में बोवेस ने कहा, 'अगले एक या दो दिन में यह बात समझ में आ सकती है, लेकिन जाहिर तौर पर हेगले में यह एक शानदार दिन था और कुछ खास करने का यह एक अच्छा मौका था. ये चीजें स्वाभाविक रूप से, व्यवस्थित रूप से होती हैं. आप इसके लिए योजना नहीं बनाते या ऐसा करने की कोशिश नहीं करते, इसलिए मुझे खुशी है कि यह मेरा दिन था.'


न्यूजीलैंड के लिए कर चुके हैं डेब्यू


न्यूजीलैंड के लिए 6 वनडे और 11 टी20 मैच खेल चुके बोवेस ने कहा, 'शायद मैं लगातार इतनी अच्छी तरह से गेंद को हिट नहीं कर पाया, इसलिए अधिकांश गेंदों को बीच से निकालकर पार्क के चारों ओर मारना अच्छा रहा. इसकी शुरुआत बहुत अच्छी रही, इसलिए मैं लगातार आगे बढ़ता रहा और यह काम कर रहा था, इसलिए मैंने इस पर बहुत अधिक लगाम लगाने की कोशिश नहीं की और रन गति तेज करने पर ध्यान रखा.'