County Cricket: क्रिकेट के खेल का आनंद अलग सुकून देता है. लेकिन कई बार ये खेल प्लेयर्स की जिंदगी भी ले डूबा है. इसका एक उदाहरण इंग्लैंड के जोश बेकर भी साबित हुए. जिनका मई में अचानक निधन हो गया. अब उनकी याद में काउंटी क्रिकेट क्लब वॉर्सेस्टरशायर ने बड़ी घोषणा की है. जोश बेकर की याद में 33 नंबर की शर्ट को रिटायर किया जाएगा. बेकर ने इस टीम के लिए अपना बहुमूल्य योगदान दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहा प्रदर्शन?


बेकर इंग्लैंड के एक प्रतिभाशाली और समर्पित घरेलू प्लेयर साबित हुए थे. उन्होंने वॉर्सेस्टरशायर के लिए 22 फर्स्ट क्लास मैचों में 43 विकेट अपने नाम किए थे. उन्होंने क्लब के लिए 25 व्हाइट-बॉल मैचों में 27 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा दो बार अंडर-19 स्तर पर इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने ब्रॉम्सग्रोव स्कूल में समरसेट के खिलाफ वॉर्सेस्टरशायर के चार दिवसीय 2nd XI चैंपियनशिप मैच की पहली पारी में 3 विकेट और 66 रन का हरफनमौला प्रदर्शन किया था. 2 मई को अचानक हृदय की समस्या के चलते उनका निधन हो गया था. जिसके बाद मैच को अंतिम दिन जल्दी रद्द कर दिया गया था.


ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: बीच मैच में टीम इंडिया से बाहर हुए 3 खिलाड़ी, BCCI का बड़ा अपडेट, सामने आई ये वजह


काउंटी क्रिकेट क्लब का ऐलान


जोश बेकर की याद में काउंटी क्लब वॉर्सेस्टरशायर के सीईओ एशले जाइल्स ने कहा. 'जोश न केवल एक बेहतरीन क्रिकेटर थे, बल्कि एक असाधारण व्यक्ति भी थे. उनके जाने से हमारे क्लब और उन्हें जानने वाले सभी लोगों के दिलों में एक अपूरणीय शून्यता रह गई है. हमारे क्लब के इतिहास में पहली बार नंबर 33 शर्ट को रिटायर करना यह सुनिश्चित करता है कि उनकी याद और योगदान को कभी भुलाया नहीं जाएगा. उनकी विरासत भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी.'


फैमिली को पूरा सपोर्ट


क्लब की श्रद्धांजलि के हिस्से के रूप में एक फ्रेम में सजाकर बेकर की 33 नंबर की जर्सी को ग्रीम हिक पैवेलियन में स्थायी रूप से प्रदर्शित किया जाएगा. क्लब की तरफ से उनकी फैमिली को भी पूरा सपोर्ट देने की सांत्वना दी गई है. क्लब की तरफ से कहा गया कि जोश के माता-पिता, पॉल और लिसा को भी आजीवन सदस्यता प्रदान की गई है, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि वे हमेशा वॉर्सेस्टरशायर परिवार का हिस्सा रहेंगे.