कोलंबो/नई दिल्ली: श्रीलंका के निलंबित सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिये आज 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया जिसकी अगुवाई अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज करेंगे. गुणतिलका को श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को ‘गलत आचरण’ के लिये निलंबित कर दिया था. उनके एक करीबी को कोलंबो के टीम होटल में नार्वे की महिला से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीलंका बोर्ड ने कहा कि गुणतिलका उस समय कथित तौर पर कमरे में थे, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया. वह अनुशासनात्मक जांच लंबित रहने तक निलंबित रहेंगे. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि जांच कब शुरू होगी. गुणतिलका के निलंबन से श्रीलंका को झटका लगा है, क्योंकि वह टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत के दौरान टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर थे. 


SL vs ZIM: इर्विन की तूफानी पारी से जिंबाब्वे ने सीरीज बराबर की


मैथ्यूज वनडे टीम की अगुवाई करेंगे. एकदिवसीय सीरीज रविवार से दांबुला में शुरू होगी और 12 अगस्त को कोलंबो में समाप्त होगी. इसके बाद 14 अगस्त को कोलंबो में एकमात्र टी20 मैच खेला जाएगा. गुणतिलका की जगह ऑलराउंडर शेहान जयसूर्या को टीम में रखा गया है. प्रभात जयसूर्या को भी पहली बार टीम में जगह मिली है.


मैच जिताऊ खिलाड़ी बनना चाहते हैं करुणारत्ने, अब तक टेस्ट में लगा चुके हैं 8 शतक


श्रीलंका की वनडे टीम इस प्रकार है : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दासुन शनाका, कुसल परेरा, धनंजय डि सिल्वा, उपुल थरंगा, कुसल मेंडिस, तिसारा परेरा, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, कासुन रजिता, अकिला धनंजय, प्रभात जयसूर्या, लक्ष्मण संदाकन और शेहान जयसूर्या.


(इनपुट-भाषा)