Dinesh Karthik Statement, IND vs AUS 3rd Test:  भारतीय टीम को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy 2023) के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हरा दिया. मेहमान टीम ने इस तरह 4 मैचों की सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की. इस मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 11 में से कुल 4 विकेट लिए. मैच के बाद एक दिग्गज ने उनका नाम ले दिया जो कुछ क्रिकेट फैंस को सही नहीं लगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

7 सेशन से पहले ही खत्म हुआ मैच


इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया ये मुकाबला 7 सेशन से पहले ही खत्म हो गया. भारतीय टीम को पहली पारी में 109 के स्कोर पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बनाए. इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 163 रन बनाए जिससे मेहमानों को जीत के लिए 76 रनों का आसान सा टारगेट मिला. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत ने जहां अपने 20 विकेट गंवाए, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 11 विकेट खोए. इस बीच अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने अपनी बात रखी.


हार के बाद लिया अश्विन का नाम


सीनियर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को लगता है कि गेंद बदलने से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को निराशा हाथ लगी. उन्होंने कहा कि यह ‘सॉफ्ट’ (नरम) साबित हुई और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को इससे रन जुटाने में आसानी हुई. मुकाबले में जब तीसरे दिन सुबह के सेशन में अश्विन ने उस्मान ख्वाजा को दूसरी गेंद पर आउट किया, तब थोड़ी उम्मीद जगी थी. कार्तिक ने ‘क्रिकबज’ से कहा, ‘अश्विन ऐसे गेंदबाज हैं जिसे लय से मदद मिलती है. जब वह विकेट हासिल करते हैं तो वह आमतौर पर अपने स्पेल में 2-3 विकेट जोड़ लेता है. पहला विकेट लेने के बाद अश्विन ने काफी गेंद फेंकीं और ट्रेविस हेड को परेशान किया.’


कुछ लोगों को नहीं लगा ठीक


कार्तिक ने आगे कहा, ‘अश्विन ने पहले 10 ओवर में काफी अच्छी गेंदबाजी की, अच्छी लेंथ रखी लेकिन जैसे ही उन्होंने गेंद बदली, काफी अंतर आ गया. शायद वे गेंद से खुश नहीं थे, शायद उसकी बुनाई निकल रही थी. गेंद बदलने ने काफी अंतर पैदा किया. यह शायद इतनी सख्त (Hard) नहीं थी जितनी उन्होंने उम्मीद की. इसके बाद से मैच पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में चला गया.’ हालांकि कुछ लोगों को यह ठीक नहीं लगा और उन्होंने सोशल मीडिया पर अश्विन की तारीफ की. एक यूजर ने लिखा कि अश्विन ने फिर भी मैच का परिणाम बदलने की कोशिश की लेकिन कोई अन्य गेंदबाज दूसरी पारी में प्रभाव नहीं छोड़ सका. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे