Dunith Wellalage News: श्रीलंका के 20 साल के घातक लेफ्ट आर्म स्पिनर दुनिथ वेलालगे ने टीम इंडिया के खिलाफ मंगलवार को एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में अपनी घातक गेंदबाजी से कहर मचाकर रख दिया. दुनिथ वेलालगे ने अकेले ही टीम इंडिया के 5 विकेट चटका दिए. श्रीलंका के 20 साल के घातक लेफ्ट आर्म स्पिनर दुनिथ वेलालगे ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पर शुभमन गिल (19), विराट कोहली (3), रोहित शर्मा (53), केएल राहुल (39) और हार्दिक पांड्या (5) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेहद खतरनाक है श्रीलंका का ये 20 साल का स्पिनर


श्रीलंका के 20 साल के घातक लेफ्ट आर्म स्पिनर दुनिथ वेलालगे ने 14 जून 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पल्लेकल में अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया था. दुनिथ वेलालगे श्रीलंका के लिए अभी तक 13 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 18 विकेट हासिल कर चुके हैं. दुनिथ वेलालगे का जन्म 9 जनवरी 2003 को कोलंबो में हुआ था. श्रीलंका के लिए घरेलू क्रिकेट में इस गेंदबाज ने कुल 126 विकेट चटकाए हैं. 2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप में दुनिथ वेलालगे ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 17 विकेट हासिल किए थे. अंडर 19 वर्ल्ड कप में दुनिथ वेलालगे ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अपनी घूमती हूई गेंदों से खूब परेशान किया था.



दुनिथ वेलालगे क्यों हैं खतरनाक? 


दुनिथ वेलालगे एक लेफ्ट आर्म लेग स्पिनर हैं और मौजूदा समय में इनकी उम्र सिर्फ 20 साल है. दुनिथ वेलालगे ने अपने छोटे से करियर में साबित किया है कि वह क्यों इतने खतरनाक गेंदबाज हैं. दुनिथ वेलालगे ने श्रीलंका के लिए अभी तक 1 टेस्ट और 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. दुनिथ वेलालगे ने भारत के खिलाफ इस मैच में 8 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट चटका दिए, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस गेंदबाज की खूब चर्चा हो रही है. दुनिथ वेलालगे श्रीलंका के लिए अभी तक 13 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 18 विकेट हासिल कर चुके हैं.