IND vs UAE: इमर्जिंग एशिया कप 2024 में भारत के उभरते सितारों ने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत से दमदार शुरुआत की थी. पाकिस्तान के परखच्चे उड़ाने के बाद भारतीय युवा टीम ने युएई के साथ भी खिलवाड़ कर दिया. महज 10 ओवर में टारगेट चेज कर टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर हुंकार भर दी है. तिलक वर्मा की कप्तानी वाली टीम ने महज 65 गेंदो में ही मुकाबला अपने नाम किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रसीख की शानदार गेंदबाजी


यूएई ने भारद ए के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. युवा गेंदबाजों ने मैदान में उतरते ही इसे गलत साबित किया. महज 39 रन के स्कोर पर यूएई की टीम ने अपने 5 बल्लेबाजों को खो दिया था. भारत की घातक गेंदबाजी की बदौलत पूरी टीम 16.5 ओवर्स में ही 107 के स्कोर पर सिमट गई. टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज रसीख सलाम ने बल्लेबाजों को खासा परेशान कर 3 विकेट अपने नाम किए. रमनदीप सिंह ने 2 जबकि नेहाल वढेरा, अभिषेक शर्मा, वैभव अरोरा और अंशुल कंबोज ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. 


बल्लेबाजी में अभिषेक की दहाड़


टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने यूएई के खिलाफ अपनी विस्फोटक बैटिंग का परिचय दिया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि महज 8 रन के स्कोर पर सलामी बैटर प्रभसिमरन सिंह अपना विकेट गंवा बैठे. लेकिन दूसरे छोर पर अभिषेक शर्मा की आतिशी बैटिंग नहीं थमी. उन्होंने 58 रन की पारी खेलने के लिए महज 24 गेंद खर्च की. अभिषेक की पारी में 4 गगनचुंबी छक्के जबकि 5 चौके देखने को मिले. 


भारत की लगातार दूसरी जीत


टीम इंडिया ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत को कांटे की टक्कर दी थी. लेकिन रोमांचक मुकाबले में 18वें ओवर में मोड़ आया और मैच टीम इंडिया की झोली में गिरा. इस मैच में भी अभिषेक शर्मा ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी की थी.