ENG vs SL 1st Test : इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के तीसरे दिन स्टैंड्स में बैठे एक फैन ने एक हाथ में ड्रिंक्स लिए ऐसा कमाल कैच लपका कि बल्लेबाज से लेकर ड्रेसिंग रूम में बैठे दिग्गजों तक सब देखते ही रह गए. कैच पूरा करने के बाद इस शख्स ने सैल्यूट भी दिया. इसका वीडियो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है. मैच की बात करें तो इंग्लैंड को जेमी स्मिथ के शतक ने मजबूत स्थिति में ला दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

83वें ओवर में दिखा कमाल का कैच


टेस्ट मैच के दौरान स्टैंड में मौजूद एक फैन तब सुर्खियों में आ गया जब उसने खड़े होकर एक हाथ से अविश्वसनीय कैच लपका. यह वाकया तीसरे दिन इंग्लैंड की पारी के 83वें ओवर में हुआ, जब असिथा फर्नांडो ने मार्क वुड को बाउंसर फेंकी, जिसपर वुड ने बचाव न करते हुए शॉर्ट बॉल को पूरी हिट किया और गेंद उनके बल्ले के बीच में आ गई. बल्ले से गेंद का कनेक्शन इतना सही हुआ कि गेंद सीधा डीप मिड-विकेट स्टैंड में पहुंची. वहीं, मौजूदा एक फैन ने एक हाथ में ड्रिंक लिए, दूसरे हाथ से कैच लपक लिया. इसे नजारे को देखकर इंग्लिश ड्रेसिंग रूम में बैठे कोच भी हैरान रह गए और हंसने लगे. नीचे दिए गए वीडियो में आप देख सकते हैं.



जेमी स्मिथ ने ठोका शतक


श्रीलंका के 236 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी जेमी स्मिथ के शतक के दम पर 358 रन खत्म हुई. 24 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने शानदार बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने 148 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 111 रन की पारी खेली. इस शतक के साथ स्मिथ इंग्लैंड के लिए टेस्ट में शतक ठोकने वाले सबसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज भी बन गए. उन्होंने लेस एम्स का रिकॉर्ड तोड़ा, जो 1930 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ठोककर इंग्लैंड के सबसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज बनाए थे.



इंग्लैंड को मिली अहम बढ़त


जेमी स्मिथ के शतक से इंग्लैंड टीम को 122 रन की अहम बढ़त मिल गई है.  इंग्लैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत छह विकेट पर 259 रन से की. बीते दिन के नाबाद बल्लेबाज स्मिथ और एटकिंसन (20) ने सातवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की. मैथ्यू पॉट्स (17) और मार्क वुड (22) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिये. असिथा फर्नांडो श्रीलंका के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे, उन्होंने 103 रन देकर चार विकेट लिए. लंच तक श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 04) और एंजोलो मैथ्यूज (नाबाद 06) क्रीज पर मौजूद थे. श्रीलंका का स्कोर 10 रन पर दो विकेट है. श्रीलंका की टीम अब भी इंग्लैंड से 112 रन पीछे है. क्रिस वोक्स ने निशान मदुशंका को खाता खोले बिना बोल्ड किया, जबकि कुसल मेंडिस भी बिना कोई योगदान दिये गट एटकिंसन की गेंद पर विकेट के पीछे स्मिथ को कैच थमा बैठे.