IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड सीरीज से पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, इंग्लैंड के वनडे और टी20 कप्तान इयोन मॉर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इयोन मोर्गन ने 16 साल के अपने करियर के दौरान वनडे क्रिकेट और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मिलाकर 10 हजार से अधिक रन बनाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंग्लैंड को पहली बार दिलाया 50 ओवर का वर्ल्ड कप 


बता दें कि इयोन मॉर्गन ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की किस्मत बदलकर रख दी. इयोन मॉर्गन ने साल 2019 में इंग्लैंड को पहली बार 50 ओवर का वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था. इयोन मॉर्गन ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत आयरलैंड क्रिकेट टीम के लिए की थी, लेकिन बाद में इयोन मॉर्गन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ जुड़ गए.


जोस बटलर को नया कप्तान बनाया जा सकता है


डबलिन में जन्मे 35 साल के मोर्गन ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में इंग्लैंड की अगुवाई करना चाहते थे, लेकिन पिछले 18 महीने में फॉर्म और फिटनेस से जूझने के बाद उनका मन बदल गया. उप कप्तान जोस बटलर को उनकी जगह सीमित ओवरों के प्रारूप में इंग्लैंड का नया कप्तान बनाया जा सकता है और कप्तान के रूप में उनकी पहली सीरीज भारत के खिलाफ हो सकती है.



मोर्गन ने साल 2006 में आयरलैंड की ओर से डेब्यू किया था 


मोर्गन ने 2006 में आयरलैंड की ओर से पदार्पण किया, लेकिन तीन साल बाद 2009 में इंग्लैंड की ओर से खेलने लगे. मध्य क्रम में खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज मोर्गन ने 248 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 7,701 रन बनाए. मोर्गन ने 115 टी20 मुकाबलों में 2,458 रन बनाए. उन्होंने इस प्रारूप में इंग्लैंड के लिए 2009 में नीदरलैंड के खिलाफ पदार्पण किया. मोर्गन ने 16 टेस्ट भी खेले लेकिन इनमें वह सिर्फ 700 रन बना पाए. उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला.