IND vs AUS: भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए लंदन पहुंच चुकी है, जहां टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 से 11 जून तक केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड में मैच खेलेगी. टीम इंडिया के खिलाड़ी मैच से पहले जमकर पसीना बहा रहे हैं. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों के प्रैक्टिस करते हुए कई फोटोज भी शेयर किए हैं. इस बीच टीम इंडिया को लेकर एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बड़ा बयान दे दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान


पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के लंबे समय तक कोच रहे रवि शास्त्री ने WTC फाइनल से पहले बड़ा बयान दे दिया है. उनका मानना है कि भारतीय टीम में आईसीसी ट्रॉफी जीतने की ताकत है. दिग्गज क्रिकेटर ने कहा है कि इस भारतीय टीम में आईसीसी ट्रॉफी जीतने की काबिलियत है. मैं यह नहीं कहूंगा कि हमने अच्छा क्रिकेट नहीं खेला है. टीम ने काफी अच्छा क्रिकेट खेला है. मैंने हमेशा कहा है कि टीम में आईसीसी ट्रॉफी जीतने का माद्दा है. टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूदा हैं जो आईसीसी ट्रॉफी जिता सकते हैं.


ऑस्ट्रेलिया को लेकर कही ये बात


ऑस्ट्रेलिया के जीतने के मौकों को लेकर रवि शास्त्री ने कहा कि हर कोई कह रहा है कि ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले के लिए पसंदीदा टीम है क्योंकि टीम इंडिया इंग्लैंड में मैच खेलेगी, लेकिन ऐसा नहीं है. यह सिर्फ एक टेस्ट मैच है और इस फॉर्मेट में एक खराब आपके जीतने के मौके कम कर देता है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को भी सतर्क रहने की  जरूरत है.


ICC ट्रॉफी के लिए भारत कर रहा 12 साल से इंतजार


आखिर बार टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीता था. इसके बाद से टीम कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में  कामयाब नहीं हुई है. WTC फाइनल 2021 में भी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में एक बार फिर टीम के पास  टेस्ट में चैंपियन बनने और आईसीसी ट्रॉफी जीतने का शानदार मौका है. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इतनी आसानी से ट्रॉफी जीतने नहीं देंगे.