IND vs PAK Women's Asia Cup 2024: भारत बनाम पाकिस्तान का क्रेज दोनों देशों के हर कोने में छाया रहता है. हाल ही में हमने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच जंग देखी. लेकिन इस महामुकाबले के लिए फैंस को मोटा खर्चा करना पड़ा था. लेकिन अब हफ्तेभर बाद जो भारत-पाकिस्तान के बीच जंग छिड़ने जा रही है, उसका लुत्फ फैंस बिल्कुल फ्री उठा सकते हैं. हम बात कर रहे हैं महिला टी20 एशिया कप की, जिसका आगाज 19 जुलाई से होने जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीलंका क्रिकेट ने किया ऐलान


महिला एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका के हाथों में है. महामुकाबले के लिए श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है. श्रीलंका क्रिकेट फैंस को आधिकारिक तौर पर खुशखबरी दी कि सभी मैचों का इंटरनेशनल मंचों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. इतना ही नहीं, फैंस को स्टेडियम में जाकर भी फ्री में मुकाबले का लुत्फ उठा सकते हैं.


कब होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला? 


भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें 19 जुलाई को भिड़ेंगी. इस दिन एशिया कप में दो मुकाबले खेले जाने हैं. पहला मैच नेपाल और यूएई के खिलाफ दोपहर दो बजे से शुरू होगा. वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा. एशिया कप से पहले टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 में शानदार प्रदर्शन किया है, जहां सीरीज 1-1 की बराबरी पर रुक गई थी. ऐसे में यहां भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी नजर आ रहा है. 


8 टीमें ले रहीं हिस्सा


महिला एशिया कप में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. दो टीमों को 4-4 के ग्रुप में बांट दिया गया है. टीम इंडिया को ग्रुप ए में रखा गया है. इस ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान, यूएई और नेपाल की टीमें शामिल हैं. वहीं, दूसरे ग्रुप में बांग्लादेश, श्रीलंका, मलेशिया और थाईलैंड की टीमें हैं. पूरे टूर्नामेंट में कुल 15 मुकाबले खेले जाएंगे.