IND vs SL 3rd ODI: गौतम गंभीर की कोचिंग में चैंपियंस ट्रॉफी का ख्वाब देख रही टीम इंडिया सवालों के घेरे में आ चुकी है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत के हाथ से जीत फिसल गई. इसके बाद दूसरे वनडे में शर्मनाक हार ने गंभीर की कोचिंग वाली टीम पर सवालों की बौछार कर दी. अब सीरीज हारने का धब्बा लगने से पहले गंभीर से सभी प्लेइंग-XI में बदलाव की आस लगाए बैठे हैं. टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर सहायक कोच अभिषेक नायर ने भी चुप्पी तोड़ दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैटिंग पोजीशन में हुआ था बदलाव


पहले वनडे की तुलना में दूसरे मुकाबले में मिडिल ऑर्डर की बैटिंग पोजीशन में बदलाव देखने को मिला था. मिडिल ऑर्डर में शिवम दुबे को प्रमोट किया गया. चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए दुबे खाता भी नहीं खोल सके. वहीं, केएल राहुल ने भी उम्मीदों पर पानी फेर दिया, राहुल भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. जब बारी आई गंभीर के चेले श्रेयस की तो उन्होंने भी 7 रन पर घुटने टेक दिए. अब देखना ये होगा कि इन तीनों में से किस खिलाड़ी को गंभीर प्लेइंग-XI से बाहर बिठाते हैं. 


क्या बोले अभिषेक नायर?


अभिषेक नायर ने बैटिंग पोजीशन को लेकर कहा, 'हमें उन चीजों पर फोकस करना होगा जिनमें सुधार करने की आवश्यकता है. हमें सोचना होगा कि लगातार दूसरे मैच में ऐसा क्यों हुआ. पहले मैच में कुछ हद तक हम पार्टरनशिप बनाने में कामयाब हुए थे, लेकिन इस मैच में लगातार विकेट गंवाए. मेरा मानना है बैटिंग पोजीशन तब मायने रखती है जब आप अलग चरणों में खेल रहे हों. हमने बीच ओवरों में विकेट गंवाए. इस दौरान मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज क्रीज पर होते हैं. मेरा मानना है कि यदि मिडिल ऑर्डर बैट्समैन यदि बल्लेबाजी कर रहा है तो यह फैसला ठीक था.'


केएल राहुल हो सकते हैं बाहर


चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए केएल राहुल और ऋषभ पंत के बीच कंपटीशन की चर्चाएं तेज हैं. पहले दो वनडे मैच में केएल राहुल उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. ऐसे में यदि फिटनेस समस्याएं नहीं रहीं तो गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा ऋषभ पंत पर चांस लेना चाहेंगे. पंत की वनडे में वापसी मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के लिए बहुमूल्य साबित हो सकती है. टीम इंडिया करो या मरो मुकाबले में 7 अगस्त को उतरेगी.