Hardik Pandya Injury: वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल होने के चलते बाहर होने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. ऑक्शन से तुरंत पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने उन्हें आगामी सीजन से पहले गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर अपने स्क्वॉड से जोड़ा. इसके कुछ दिन बार खबर आती है कि वह मुंबई इंडियंस के नए कप्तान के रूप में नियुक्त किए गए हैं. अब हार्दिक के आगामी सीजन में खेलने पर सस्पेंस है. इसकी बड़ी वजह सामने यह आ रही यही कि वह वर्ल्ड कप में लगी चोट से अभी तक पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्ल्ड कप में हुए थे चोटिल


भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के एक मैच में एंकल इंजरी के चलते बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. वर्ल्ड कप के बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे. इसके बाद फिट न होने की वजह से ही वह साउथ अफ्रीका दौरे पर भी नहीं जा सके. उम्मीद की जा रही थी कि वह जनवरी की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले ठीक हो जाएंगे, लेकिन पीटीआई की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि वह इस सीरीज से भी बाहर रहेंगे. वहीं, रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि उनके आईपीएल तक भी पूरी तरह ठीक होने की संभावना नहीं है.


जनवरी में है भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज  


भारत को 11 से 17 जनवरी के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेलनी है. जून में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारत की यह आखिरी टी20 सीरीज होगी. इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव का भी खेलना मुश्किल है. गौरतलब है कि जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच में फील्डिंग के दौरान सूर्यकुमार यादव का टखना मुड़ गया था. चोट से उबरने में उन्हें छह सप्ताह लग सकते हैं. ऐसे में उनका इस सीरीज में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है.
 
मुंबई इंडियंस का IPL स्क्वॉड


हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जेसन बेहरेनडोर्फ, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, दिलशान मदुशंका, श्रेयस गोपाल, नुवान तुषारा, नमन धीर, अंशुल कंबोज, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा.