Hardik Pandya Statement: रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में मेहमान टीम न्यूजीलैंड के हाथों 21 रनों से करारी हार झेलने के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या बेहद गुस्से में नजर आए. रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या जमकर भड़के हैं. कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की इस तरह की हार से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने हार का ठीकरा टीम इंडिया के गेंदबाजों पर फोड़ा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैच हारने के बाद इस खिलाड़ी पर जमकर भड़के हार्दिक पांड्या


न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 4 ओवरों में सिर्फ 1 विकेट की कीमत पर 51 रन जबरदस्त तरीके से लुटा दिए. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने अर्शदीप सिंह की घटिया गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए जमकर रन लूट लिए और पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 176 रन लगा दिए. अर्शदीप सिंह की घटिया गेंदबाजी की वजह से ही मैच का पूरा मोमेंटम न्यूजीलैंड के फेवर में चला गया. इसके अलावा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक ओवर में 16 रन लुटा दिए. वहीं, खुद कप्तान हार्दिक पांड्या ने 3 ओवरों में 33 रन लुटा दिए. उमरान मलिक और हार्दिक पांड्या को एक भी विकेट नहीं मिला. 


बता दिया सबसे बड़ा गुनहगार


मैच हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या का कहना था कि हमनें 20 से 25 रन फालतू दे दिए थे और शायद इस वजह से मैच हारे. हार्दिक पांड्या ने भड़कते हुए कहा, 'हमने गेंद से 20 से 25 अतिरिक्त रन दिए. जब तक मैं और सूर्या (सूर्यकुमार यादव) बल्लेबाजी कर रहे थे, हमें लगा कि हम टारगेट चेज कर लेंगे. हम वास्तव में गेंद से खराब रहे और 20 से 25 रन दे दिए. यह एक युवा समूह है और हम इससे ही सीखेंगे.' टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या के इस बयान से साफ हो गया कि वह वास्तव में पहले टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों के घटिया प्रदर्शन से बहुत नाराज थे.


मैच हारने के बावजूद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की तारीफ की है. पहले टी20 मैच में जल्दी-जल्दी गिरते विकेट्स के बीच में अचानक से वॉशिंगटन सुंदर ने 28 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलकर मैच में कुछ जान डालने का काम जरूर किया, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए. भारत रांची में पहला टी20 मैच 21 रनों से हार गया. हार्दिक पांड्या ने कहा, 'जिस तरह से वॉशिंगटन सुंदर ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग की ऐसा लगा न्यूजीलैंड का सामना भारत से नहीं वॉशिंगटन सुंदर से था. अगर वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल जैसे खेल रहे हैं. वैसे ही जारी रखते हैं, तो इससे भारतीय क्रिकेट को काफी मदद मिलेगी. हमें ऐसे ही खिलाड़ी की जरूरत है जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सके, हमें काफी आत्मविश्वास दें और यह हमें आगे बढ़ने में मदद करे.'