Women's T20 World Cup Semi Final Scenario: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक बार फिर टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर का सपना चूर-चूर हो गया है. ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भारतीय टीम पाकिस्तान पर निर्भर थी. लेकिन पाक टीम को न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. जिसके बाद दोनों टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान ने उम्मीदों पर फेरा पानी


टीम इंडिया को पहले मैच में न्यूजीलैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, इस हार के बाद कौर एंड कंपनी ने बेहतरीन वापसी की और पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज की. लेकिन जब बारी आई असली जंग में जीत का टॉनिक लेने की तो भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 9 रन से हरा दिया, जिसके बाद टीम इंडिया की नैया पूरी तरह पाकिस्तान पर निर्भर थी. लेकिन पाक टीम भी न्यूजीलैंड के खिलाफ फिसड्डी साबित हुई और दोनों टीमों को सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा.


पाकिस्तान की करारी हार


न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की तरफ स बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली थी. पाक टीम ने न्यूजीलैंड को महज 110 रन पर रोक दिया था, लेकिन चुनौती ये थी कि मुश्किल पिच पर इस टारगेट को 10.4 ओवर में चेज करना था. यदि पाकिस्तान टीम ऐसा करती तो टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल का रास्ता साफ था. लेकिन पाकिस्तान की बैटिंग नाजुक नजर आई, जिसका खामियाजा भारत और पाकिस्तान दोनों को भुगतना पड़ा है.


न्यूजीलैंड ने बनाई सेमीफाइनल में जगह


पहले ग्रुप से दोनों सेमीफाइनलिस्ट तय हो चुके हैं. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया ने क्वालीफाई किया जिसने 4 में से सेभी मुकाबलों में जीत दर्ज की. वहीं, पाकिस्तान को मात देकर दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड ने फिनिश किया है, कीवी टीम ने 4 में से 3 मैच में जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को महज 56 रन पर ही समेटकर 54 रन से जीत दर्ज की.