England vs Australia : इंग्लैंड के एक बल्लेबाज ने विराट कोहली का महारिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. इतना ही नहीं, इस विस्फोटक बल्लेबाज ने महेंद्र सिंह धोनी को भी एक मामले में पीछे छोड़ दिया. दरअसल, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई 5 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने कमाल करते हुए विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया. ब्रूक ने आखिरी वनडे में 52 गेंदों का सामना करते हुए 72 रनों की पारी खेली और विराट-धोनी को पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 बन गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट कोहली का महारिकॉर्ड टूटा


दरअसल, हैरी ब्रूक ने ऑस्ट्रलिया के खिलाफ हुई 5 मैचों की वनडे सीरीज में कुल 312 रन बनाए. इसके साथ ही ब्रूक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी बाइलेट्रल सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बनाए गए. इस मामले में उनसे पहले विराट कोहली नंबर-1 थे, जिनका रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया. विराट ने 2019 में 310 रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में बनाए थे. बता दें कि ब्रूक ऑस्ट्रेलया के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड टीम की कप्तानी भीकर रहे थे.


ये भी पढ़ें : 'नई जिंदगी मिली...' भयानक एक्सीडेंट के बाद सरफराज खान के भाई का पहला रिएक्शन - VIDEO


धोनी को भी छोड़ा पीछे


ब्रूक ने पांच मैचों में 78 की औसत और 127.86 की स्ट्राइक-रेट से 312 रन बनाए हैं. उन्होंने सिर्फ विराट कोहली ही नहीं, बल्कि एमएस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया, जो अब इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. धोनी ने 2009 में 6 मैचों में 124 के सर्वोच्च स्कोर के साथ 285 रन बनाए थे. इयोन मोर्गन (278), बाबर आजम (276), एबी डिविलियर्स (271) और एंड्रयू स्ट्रॉस (267) क्रमशः चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर हैं.


ये भी पढ़ें : सवालों के कटघरे में ग्रीन पार्क स्टेडियम, खुली ड्रेनेज सिस्टम की पोल; भड़के फैंस


शानदार लय में दिखे ब्रूक


नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में 39 रन बनाकर ब्रूक ने सीरीज की शानदार शुरुआत की, लेकिन लीड्स के हेडिंग्ले में दूसरे मैच में वह सिंगल डिजिट में आउट हो गए. इसके बाद ब्रूक ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और चेस्टर-ले-स्ट्रीट में अपना पहला वनडे शतक पूरा किया. इतना ही नहीं, चौथे मैच में ब्रूक ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर एक और धमाकेदार पारी खेली. इस युवा खिलाड़ी ने 87 रन बनाए. ​​ब्रिस्टल में रविवार को पांचवें और अंतिम वनडे में भी ब्रूक ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ब्रूक ने 52 गेंदों पर 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 72 रन बनाए.