T20 World Cup Virat Kohli Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने शानदार जीत हासिल कर दूसरी बार खिताब पर कब्जा किया. उसने बारबाडोस में साउथ अफ्रीका को हराया. इस जीत में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 59 बॉल पर 76 रन की पारी खेली. उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए. कोहली के लिए यह टी20 वर्ल्ड कप शानदार नहीं रहा था. वह सेमीफाइनल तक फेल रहे. उनका बल्ला सही समय पर चला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोहली का प्रदर्शन


कोहली का टी20 वर्ल्ड कप में स्कोर 1, 4, 0, 24, 37, 0, 9 और 76 का रहा. जब विराट खराब फॉर्म से गुजर रहे थे तो उन्हें कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का साथ मिला. दोनों ने एक स्वर में कहा था कि विराट फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. कोहली ने ऐसा ही किया. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ धैर्य और आक्रामकता का बेहतरीन नमूना पेश किया और बेहतरीन पारी खेली.


रोहित शर्मा को बनाया कप्तान


टी20 वर्ल्ड कप में कमेंट्री करने वाले दिग्गज कमेंटेटर हर्षा भोगले ने टूर्नामेंट की बेस्ट टीम का सेलेक्शन किया है. उन्होंने चैंपियन बनने वाले रोहित शर्मा को अपना कप्तान चुना है. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने चैंपियन बनी है. वह हर्षा की टीम के ओपनर भी हैं. उनके साथी के रूप में अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज को चुना है. वह टीम के विकेटकीपर भी हैं. वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन और भारत के सूर्यकुमार यादव को भी जगह दी गई है.


ये भी पढ़ें: Video Watch: सातवें आसमान पर हार्दिक पांड्या...कप्तान रोहित शर्मा ने तो चूम ही लिया, वीडियो देखकर हो जाएंगे भावुक


गेंदबाजी में भारतीयों का वर्चस्व


गेंदबाजी विभाग में भारतीय खिलाड़ियों का वर्चस्व है. मुख्य तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को उन्होंने टीम में रखा है. स्पिन विभाग में कुलदीप यादव को जगह दी है. कुलदीप का साथ देने के लिए अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को रखा गया है. भारत के हार्दिक पांड्या और ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस को ऑलराउंडर के रूप में चुना गया है.


ये भी पढ़ें: Video Watch: विराट कोहली का ये डांस नहीं देखा तो क्या देखा...अर्शदीप और रिंकू सिंह के साथ मिलकर उड़ाया गर्दा


हर्षा भोगले की टीम ऑफ द टूर्नामेंट


रोहित शर्मा (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, सूर्यकुमार यादव, हेनरिच क्लासेन, मार्कस स्टोइनिस, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.