Will Pucovski News : क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है. 26 साल की उम्र में एक टैलेंटेड बल्लेबाज के करियर पर ब्रेक लग गया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज विल पुकोस्की ने अपना क्रिकेट करियर खत्म करने का फैसला ले लिया है. पुकोस्की को मेडिकल कारणों के चलते यह बड़ा फैसला लेना पड़ा. भारत के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले पुकोस्की 1 ही मैच खेल पाए. अब उन्हें परिस्थितियों से मजबूर अपने क्रिकेट करियर पर ब्रेक लगाना पड़ रहा है. आइए जानते हैं आखिर पूरा मामला क्या है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

13 बार सिर में लगी गेंद


विल पुकोस्की की किस्मत इतनी खराब रही कि बल्लेबाजी करते हुए उन्हें हेलमेट पर 13 बार गेंदें लगीं. इसी साल मार्च में उन्हें हेलमेट पर गेंद लगी थी और कनकशन का शिकार हुए. इसके बाद उनके मेडिकल पैनल ने संन्यास लेने की सलाह दी. रिपोर्ट्स की मानें तो पुकोस्की को मेडिकल पैनल ने तीन महीने पहले ही संन्यास लेने की सलाह दी थी. पुकोस्की के साथी खिलाड़ियों के लिए उनके संन्यास की खबर हैरान करने वाली नहीं थी, क्योंकि वह यह बल्लेबाज पूरे प्री-सीजन ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा नहीं रहा.


एक ही इंटरनेशनल मैच खेल पाए


2022 में एक मेडिकल पैनल ने कहा कि पुकोस्की के सिर की कुछ चोटें कनकशन नहीं थीं, बल्कि स्ट्रेस या ट्रामा से जुड़ा हुआ मामला था. इससे यह पता चलता है कि युवा क्रिकेटर की हेल्थ से जुडी समस्याएं मैदान पर लगी शारीरिक चोटों से परे हैं. भारत के खिलाफ अपने डेब्यू और इकलौते इंटरनेशनल मैच में भी वह चोटिल हो गए थे और कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे. इस टेस्ट मैच की पहली पारी में इस युवा बल्लेबाज अपने शॉट्स से सभी को प्रभावित किया और अर्धशतक जड़ा. उनके बैटिंग टैलेंट से प्रभावित कई दिग्गजों ने तो फ्यूचर स्टार बता दिया था.


21 की उम्र में मिली थी जगह


पुकोस्की को डेविड वॉर्नर के बाद ऑस्ट्रेलिया का अगला ओपनर बल्लेबाज माना जा रहा था, लेकिन शायद उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. 21 साल की उम्र से पहले उन्हें जनवरी 2019 की टेस्ट टीम के लिए चुना गया. उन्होंने अपना एकमात्र टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ खेला, जिसमें डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला. इस मुकाबले में पुकोस्की ने 62 और 10 रन बनाए. हालांकि, इस मैच के दौरान कंधे की चोट के कारण वह लगभग छह महीने तक मैदान से बाहर रहे. घरेलू क्रिकेट में पुकोस्की ने 36 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें 45.19 की औसत से 2350 रन बनाए. उन्होंने 27.75 की औसत से 333 रन लिस्ट-ए मैचों में बनाए.