ICC Team Rankings: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के बीच भारतीय क्रिकेट टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. टीम को टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है. ICC ने टीमों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें भारत टीम टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर खिसक गई है. टीम इंडिया को एक पायदान का नुकसान हुआ है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की विनर टीम ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट में नंबर-1 का स्थान कब्जाया है. इस टीम ने 124 रेटिंग अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नंबर-1 बनी ऑस्ट्रेलिया


ICC ने लेटेस्ट ICC रैंकिंग्स जारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को नंबर-1 टेस्ट टीम बनने की पुष्टि की. मौजूदा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप विजेता ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पछाड़ दिया है और आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल कर लिया है. आईसीसी ने शुक्रवार (3 मई) को अपनी सालाना टीम रैंकिंग अपडेट की और पिछले साल ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच में भारत पर 209 रन की शानदार जीत के दम पर पैट कमिंस की कप्तानी वाली कंगारू टीम टॉप पर पहुंच गई है.



वनडे-टी20 में भारत का जलवा बरकरार


भारतीय टीम वनडे और टी20 में पहले पायदान पर बरकरार है. भारत के वनडे में 122 रेटिंग पॉइंट्स हैं, जबकि टी20 इंटरनेशनल में भारत 264 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टॉप पर है. ऑस्ट्रेलिया इन दोनों फॉर्मेट में क्रमशः दूसरे नंबर पर है. वनडे में ऑस्ट्रेलिया के 116 रेटिंग पॉइंट्स हैं और टी20 इंटरनेशनल में टीम के 257 रेटिंग पॉइंट्स हैं. वनडे में साउथ अफ्रीका तो टी20 में इंग्लैंड की टीम तीसरे पायदान पर है.