India vs Afghanistan Playing XI: टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मिशन सुपर-8 शुरू हो चुका है. सुपर-8 के पहले मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. न्यूयॉर्क की तुलना में सुपर-8 में पिच कंडीशन के चलते प्लेइंग-XI में कई बदलाव की आशंका जताई जा रही थी. कभी ओपनिंग में बदलाव के कयास थे तो कभी 3 ऑलराउंडर्स के कॉम्बिनेशन की चर्चा हो रही थी. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ महज एक बदलाव किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोहम्मद सिराज हुए बाहर


ग्रुप स्टेज मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत की हैट्रिक लगाकर सुपर-8 का टिकट कटाया था. अमेरिका की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए वरदान साबित हुई. कई गेंदबाजों ने गुच्छों में विकेट निकाले, लेकिन टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस मौके पर चौका लगाने में कामयाब नहीं हो सके. सिराज ने 3 मुकाबलों में महज 1 ही विकेट अपने नाम किया, जो आयरलैंड के खिलाफ आया. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने एक ही बदलाव किया है. टीम इंडिया दो पेसर्स जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह के साथ उतरेगी. इसके अलावा हार्दिक पांड्या भी गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं. 


कुलदीप की हुई एंट्री


सुपर-8 के मुकाबले वेस्टइंडीज में हो रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया के फिरकी मास्टर कुलदीप यादव की टीम एंट्री तय मानी जा रही थी. मोहम्मद सिराज के स्थान पर कुलदीप को टीम में जगह मिली है. भारतीय टीम सुपर-8 के पहले मैच में भी 4 ऑलराउंडर्स के साथ नजर आएगी. जिसमें हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा शामिल होंगे. स्पिनर्स की तिकड़ी इस मैच में बड़ा रोल निभा सकती है. बल्लेबाजी में सभी की नजरें विराट कोहली पर टिकी होंगी, जो ग्रुप स्टेज में पूरी तरह से फ्लॉप नजर आए. 


दोनों टीमों की प्लेइंग-XI


भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह.


अफगानिस्तान- रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेट कीपर), इब्राहिम ज़द्रन, नजीबुल्लाह ज़द्रन, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, गुलबदीन नायब, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मोहम्मद नबी, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी.