India vs Australia First T20 Match: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. कप्तान रोहित शर्मा ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए तीन साल बाद एक स्टार प्लेयर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. रोहित शर्मा ने 3 साल बाद एक स्टार प्लेयर की प्लेइंग इलेवन में एंट्री करवाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस प्लेयर को मिला मौका 


कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव को जगह दी है. उमेश यादव ने तीन साल से भी ज्यादा समय बाद भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई है. उमेश यादव (Umesh Yadav) ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था. वह टेस्ट टीम में तो लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बनते हैं, लेकिन टी20 और वनडे में अपनी जगह नहीं बना पाते हैं, लेकिन अब रोहित शर्मा की कप्तानी में उनकी किस्मत चमक गई है. 


कातिलाना गेंदबाजी में माहिर 


उमेश यादव (Umesh Yadav) कातिलाना गेंदबाजी में माहिर प्लेयर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकें. उनकी लाइन लेंथ बहुत ही कमाल की है. रफ्तार ही उनकी सबसे ताकत है. वह लगातार 140 KMPH से ज्यादा तेज गेंदबाजी कर सकते हैं. उनकी गेंदों से विरोधी बल्लेबाज खौफ खाते हैं. डेथ ओवर्स में वह कप्तान रोहित शर्मा के बड़े हथियार बनेंगे. 


शानदार फॉर्म में हैं Umesh Yadav 


उमेश यादव (Umesh Yadav) अभी काउंटी क्रिकेट खेलकर आए हैं, जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो वह अगले साल वर्ल्ड कप खेलने के प्रबल दावेदार होंगे. उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट, 75 वनडे मैचों में 106 विकेट और 7 टी20 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं. 


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन: 


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और उमेश यादव. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर