Axar Patel records in Motera Stadium: भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए भारत को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. बात करें, चौथे टेस्ट की तो वहां ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. भारत के पास ऐसा ब्रह्मास्त्र है जो अहमदाबाद टेस्ट जीतने में टीम इंडिया का काम आसान कर देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये खिलाड़ी बनेगा AUS के लिए सिरदर्द 


यहां बात हो रही है उस खिलाड़ी की जो अहमदाबाद की पिच पर जाते ही विरोधियों के खिलाफ और आक्रामक हो जाता है. इस खिलाड़ी के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऐसे आंकड़े हैं जिसे देख कंगारुओं के खेमे में उथल पुथल मच जाएगी. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि पिछले तीन टेस्ट मैचों में टीम के साथ खेल रहे अक्षर पटेल हैं. उनके नाम इस मैदान पर 2 मैचों में 20 विकेट हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे टेस्ट मैच में पटेल अच्छी खासी दिक्कतें पैदा कर सकते हैं. 


अहमदाबाद में हैं बेहतरीन आंकड़े


अक्षर पटेल के टेस्ट क्रिकेट में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बेहतरीन आंकड़े हैं. उन्होंने इस मैदान पर पर 2 मैच खेले हैं खेले हैं और 20 विकेट अपने नाम किए हैं. भारत दौर पर साल 2021 में इंग्लैंड टीम आई थी दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी जिसके दो मुकाबले अहमदाबाद में जबकि दो चेन्नई में खेले गए थे. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए 2 टेस्ट मैचों ने अक्षर पटेल ने अकेले ही धावा बोल दिया था. सीरीज के तीसरे टेस्ट में अक्षर ने 11 जबकि चौथे मुकाबले में 9 विकेट अपने नाम किए थे. 


नाम है सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड 


अक्षर पटेल के नाम अहमदाबाद में खेले गए किसी 1 टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में तीसरे टेस्ट मैच में 11 विकेट अपने नाम किए थे. पहली पारी में उन्होंने 6 जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट अपने नाम किए थे. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथा टेस्ट आसान नहीं रहने वाला है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे