Team India News: टीम इंडिया से एक दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता कट चुका है. अब इस खिलाड़ी की भारत की टीम में वापसी नामुमकिन लग रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है. ऐसे में भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का करियर अब खत्म होता नजर आ रहा है. अब इस क्रिकेटर के पास सिर्फ संन्यास का ही विकल्प बच गया है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 22 सितंबर से मोहाली में खेला जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया से कट चुका इस दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता


वनडे क्रिकेट की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार भारत के सबसे बड़े मैच विनर रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 121 वनडे मैचों में 141 विकेट झटके हैं. अब टीम इंडिया में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की वजह से भुवनेश्वर कुमार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए मौका नहीं मिल पाया है. 


करियर लगभग खत्म हो गया


भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. भुवनेश्वर कुमार साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर 'मैन ऑफ द मैच' रहे थे, लेकिन इसके बाद उनका टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया. भुवनेश्वर कुमार ने साल 2018 में अपने आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में 63 रन बनाए थे और 4 बड़े विकेट्स भी झटके थे.   


सेलेक्शन कमिटी ने भाव तक नहीं दिया


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा आदि गेंदबाजों के विकल्प होने की वजह से भुवनेश्वर कुमार को भाव तक नहीं दिया है. भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराकर विकेट्स हासिल करते थे और जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टीम को मुश्किल हालात से निकालते थे. भुवनेश्वर कुमार के पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे.