सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND VS AUS) के बीच हुए दूसरे टी20 में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने हासिल बड़ा मुकाम हासिल किया है. चहल ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह की बराबरी कर ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चहल (Yuzvendra Chahal) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में चार ओवरों में एक विकेट लेकर 51 रन खर्च किए और इसी के साथ उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपने विकेटों की संख्या 59 कर ली है.


टीम इंडिया ने टी20 सीरीज की अपने नाम, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया


बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 50 मैचों में 59 विकेट लिए हैं. चहल (Yuzvendra Chahal) ने इतने विकेट के लिए 44 मैच लिए. इस प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर छह विकेट है.


इस सूची में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 52 विकेटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. उनके बाद भुवनेश्वर कुमार 41, कुलदीप यादव 39 और रवींद्र जडेजा 39 हैं.


टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के नाम है. मलिंगा ने 84 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 107 विकेट लिए हैं. पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम 98 और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के नाम 92 विकेट हैं.


जानिए Virat Kohli और Rohit Sharma में से किसे कप्तान देखना चाहते हैं VVS Laxman


बता दें कि भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी शिकस्त. मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 194 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.