IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है. 1 अक्टूबर को दोनों टीमें जीत के लिए जद्दोजहत करेंगी. लेकिन 5वें दिन के खेल से पहले बीसीसीआई ने बड़ा अपडेट दिया, जिसमें बोर्ड ने स्क्वाड से 3 प्लेयर्स को टीम इंडिया से रिलीज करने का फैसला किया. इस लिस्ट में सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल शामिल हैं. हालांकि, तीनों ही खिलाड़ी कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है वजह?


BCCI ने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तीनों प्लेयर्स के नाम के साथ अपडेट दिया. तीनों खिलाड़ियों को ईरानी कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड से रिलीज किया गया है. ईरानी कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है, अब तीनों ही इस टूर्नामेंट में एक्शन में नजर आएंगे. बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट में इन तीनों ही प्लेयर्स को टीम में मौका नहीं मिला. अभी तक भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. 


सरफराज पर रहेंगी नजरें


ईरानी कप में सरफराज खान पर सभी की नजरें होंगी. पिछली बार की रणजी चैंपियन और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच लखनऊ में मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस 1 अक्टूबर को होगी. मुंबई टीम की कमान अजिंक्या रहाणे के हाथों में है. टीम इंडिया के स्टार श्रेयस अय्यर भी इस टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे. अय्यर के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी करने के लिए यह टूर्नामेंट करो या मरो की स्थिति के समान होगा.


ईरानी कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड


मुंबई- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष महात्रे, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे, सिद्धांत अधटराव, शम्स मुलानी, तनुष कोटियान, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनैद खान, रॉयस्टन दियास.


रेस्ट ऑफ इंडिया- ऋतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन, साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, ईशान किशन, मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर.