Sunil Gavaskar alert for India : बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को चेताया है. दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को लगता है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में सचेत रहने की जरूरत है. दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होने जा रही है. पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद 27 अक्टूबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले दौरे की दिलाई याद


सुनील गावस्कर का मानना है कि बांग्लादेश एक दमदार टीम है. गावस्कर ने मिड डे के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'पाकिस्तान को उसको धरती पर हराकर बांग्लादेश ने साबित किया है वह एक दमदार टीम है. यहां तक जब पिछली बार भारत ने बांग्लादेश का दौरा किया था, तब भी बांग्लादेश ने टीम इंडिया को टक्कर दी थी. अब वह पाकिस्तान को हराने के बाद भारत को चुनौती देने आ रहे हैं.' बता दें कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान का उसी के घर में टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया था. 


ये भी पढ़ें : बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ा मैच विनर साबित होगा ये भारतीय! कहर बरपाने को अकेला काफी


'हल्के में नहीं ले सकते'


लिटिल मास्टर ने आगे लिखा, 'बांग्लादेश की टीम में अच्छे खिलाड़ी हैं. अब कोई भी टीम उनको हल्के में नहीं ले सकती है. यह निश्चित तौर पर एक रोचक सीरीज साबित होने जा रही है.' यह दोनों टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 का हिस्सा होंगे. फिलहाल भारत 68.52 प्रतिशत अंकों के साथ टेबल में टॉप पर चल रहा है. बांग्लादेश की टीम 45.83 प्रतिशत अंकों के साथ टेबल में चौथे स्थान पर है.


भारत का लंबा टेस्ट सीजन


बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज के साथ भारत के लिए 10 टेस्ट मैचों का लंबा सीजन भी शुरू होने जा रहा है, जहां टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में अक्टूबर-नवंबर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके बाद भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी. जहां भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.


ये भी पढ़ें : 1 तीर 4 निशाने.. रिकॉर्डबुक में खलबली मचाने वाले हैं आर अश्विन! टारगेट पर 5 रिकॉर्ड


'WTC फाइनल में पहुंचने के लिए...' 


गावस्कर ने यह भी लिखा कि WTC फाइनल 2025 में पहुंचने के लिए भारत को कम से कम 5 टेस्ट और जीतने होंगे, जो आसान नहीं रहने वाला. उन्होंने लिखा, 'भारत को अगले साढ़े चार महीने में 10 टेस्ट मैच खेलने हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें कम से कम पांच टेस्ट मैच जीतने होंगे. कोई भी मैच आसान नहीं होगा और हम आने वाले सीजन के लिए रोमांचित हैं.'