IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ा मैच विनर साबित होगा ये भारतीय! कहर बरपाने को अकेला ही काफी
Advertisement
trendingNow12433570

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ा मैच विनर साबित होगा ये भारतीय! कहर बरपाने को अकेला ही काफी

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा. पहला टेस्ट चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा. सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली पर तो सबकी नजरें रहेंगी ही. टीम में एक ऐसा प्लेयर भी है जो कहर बरपाने के लिए अकेला ही काफी है.

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ा मैच विनर साबित होगा ये भारतीय! कहर बरपाने को अकेला ही काफी

IND vs BAN 1st Test : टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा. पहला टेस्ट चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा. सभी खिलाड़ी चेन्नई पहुंच चुके हैं और प्रैक्टिस भी शुरू कर दी. भारतीय पिचों पर स्पिनरों को मदद मिलती रही है. ऐसे में इस सीरीज में बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा. सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा लंबे समय बाद वापसी कर रहे ऋषभ पंत भी सबकी नजरें रहेंगी ही. इनके अलावा टीम में एक ऐसा प्लेयर भी है जो कहर बरपाने के लिए अकेला ही काफी है. इस मैच विनर के आगे खूंखार से खूंखार बल्लेबाज भी घुटने तक चुका है.

बांग्लादेश के हौसले बुलंद

गौतम गंभीर की बतौर हेड कोच ये पहली टेस्ट सीरीज है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि उनके नेतृत्व में टीम इंडिया टेस्ट फॉर्मेट में किस अंदाज में खेलती है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम अपनी तैयारियों को और पुख्ता करने के लिए पहले ही खूब पसीना बहा रही है, जबकि दूसरी ओर पाकिस्तान को उसके घर में पस्त करने के बाद बांग्लादेश के हौसले आसमान छू रहे हैं. बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भारत को चुनौती देने के लिए आत्मविश्वास से लबरेज होगी. 

ये भी पढ़ें : युवराज सिंह ने रोहित-विराट को किया इग्नोर! ड्रीम टीम टॉप-3 में ये 3 धुरंधर

भारत को रहना है सतर्क

नजमुल हुसैन की कप्तानी वाली टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ चेन्नई पहुंच चुकी है और खिलाड़ियों ने पहले मुकाबले से पूर्व जमकर पसीना बहाया. बांग्लादेशी कप्तान ने भारत के खिलाफ सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है. हालांकि, टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का पलड़ा एकतरफा भारी रहा है और बांग्लादेश के लिए भारत को टेस्ट में हराना 'लोहे के चने' चबाना जैसा है. दिलचस्प यह भी है कि पाकिस्तान का दौरा करने से पहले बांग्लादेश ने उसे टेस्ट में नहीं हराया था, लेकिन इस बार बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए सीरीज भी जीत ली. ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी भी बांग्ला टाइगर्स को हल्के में नहीं ले सकती.

ये भी पढ़ें : 1 तीर 4 निशाने.. रिकॉर्डबुक में खलबली मचाने वाले हैं आर अश्विन! टारगेट पर 5 रिकॉर्ड

अश्विन-रोहित और विराट से निपटना चुनौती

विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी और उम्रदराज खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम पड़ाव में है. हालांकि, तीनों ही खिलाड़ी अपनी फिटनेस और फॉर्म के आधार पर बड़े-बड़े दिग्गजों को छकाने का माद्दा रखते हैं. एकतरफ दोनों ही बल्लेबाज टीम इंडिया के मुख्य बैटर हैं, जबकि ऑफ स्पिनर अश्विन बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी परेशानी का सबब हो सकते हैं. इन तीनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर टीम इंडिया की नजर टिकी होगी.

टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर टीम इंडिया के लिए 'संकटमोचक' बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. बुमराह वो गेंदबाज हैं तो मुकाबले को कभी भी भारत के पक्ष में मोड़ सकते हैं. उन्होंने कई बार यह करिश्मा अपनी आग उगलती गेंदों से करके भी दिखाया है. ऐसे में एक बार फिर शुरुआती सफलता दिलाने का जिम्मा एक बार फिर उनके कंधों पर होगा. दूसरी ओर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी एक्शन में लौटने को उत्सुक होंगे.

Trending news