Rishabh Pant Run Out: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन रन आउट हो गए. इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने विराट कोहली को निशाने पर ले लिया और उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर काफी कुछ लिख दिया. दरअसल, विराट कोहली के साथ रन लेते वक्त ही ऋषभ पंत रनआउट हुए थे. पंत तीन गेंदों का सामना करते हुए खाता भी नहीं खोल पाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंत हुए रनआउट


न्यूजीलैंड से मिले 359 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सेट यशस्वी जायसवाल 77 (65) का विकेट खो दिया था. इसके बाद बैटिंग करने आए पंत तीन गेंद खेलकर ही रनआउट हो गए. यह पारी के 23वें ओवर की दूसरी गेंद पर हुआ, जब कोहली ने एजाज पटेल की गेंद को शॉर्ट-थर्ड मैन की ओर खेला और एक रन चुराने लेने के चक्कर में कोहली ने पंत को कॉल देते हुए दौड़ पड़े, नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े पंत भी तुरंत सिंगल लेने के लिए दौड़े, लेकिन वह जब तक दूसरे छोर तक पहुंचते तब तक फील्डर ने गेंद कीपर की ओर थ्रो की और पंत रनआउट हो गए.


फैंस आगबबूला


पंत का इस तरह से आउट होना भारत के लिए बड़ा झटका साबित हुआ. इसके बाद फैंस का गुस्सा विराट कोहली पर फूट पड़ा. एक यूजर ने लिखा, 'भाई कोहली की गलती है, ऋषभ पंत को आउट करा दिया.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'विराट कोहली का दूसरे टेस्ट मैच योगदान. ऋषभ पंत का रनआउट और बल्ले से 17 रन. अब जाओ लंदन रिलैक्स करने.'








भारत ने गंवाई सीरीज


बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर (13 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन 113 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली. इसके साथ ही भारतीय जमीन पर अपनी पहली सीरीज जीत भी हासिल की. भारत को 359 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम 60.2 ओवर में 245 रन पर सिमट गई. भारतीय टीम 12 साल के बाद घर पर टेस्ट सीरीज हारी है. इससे पहले 2012 के बाद से टीम इंडिया घर में अजेय थी.