IND vs NZ 1st Test: टीम इंडिया के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट से टीम इंडिया का एक मैच विनर बाहर हो गया है. ये क्रिकेटर भारत को अकेले दम पर मैच जिताने में माहिर है और कप्तान रोहित शर्मा का फेवरेट भी है. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और न्यूजीलैंड की टीम को पहले गेंदबाजी सौंपी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर


दरअसल, टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. शुभमन गिल को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया कि गर्दन में अकड़न के कारण वह पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में विराट कोहली को नंबर-3 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी गई है. शुभमन गिल की जगह प्लेइंग इलेवन में विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान को मौका दिया गया है.


कप्तान रोहित ने दिया बड़ा अपडेट


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और न्यूजीलैंड की टीम को पहले गेंदबाजी सौंपी है. रोहित शर्मा ने कहा, 'हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं. पिच का मिजाज ऐसा है कि आप पहले बोर्ड पर रन लगाना चाहेंगे. हमने पिछले कुछ टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमारे लिए यह नई सीरीज है और हम अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं. दो बदलाव हुए हैं, गिल बाहर हैं, सरफराज आए हैं. आकाश की जगह कुलदीप आए हैं.


भारत के लिए ये सीरीज काफी अहम


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनजर भारत के लिए ये सीरीज काफी अहम है. अगले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 का फाइनल खेलने के लिए भारत को 8 टेस्ट मैचों में से 5 मुकाबले जीतने की जरूरत है. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-0 से जीतनी होगी. भारत को इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर कंगारू टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में कम से कम दो मुकाबले जीतने ही होंगे. टीम इंडिया अगले 5 टेस्ट मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अगले साल 11 जून से 15 जून तक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.


प्लेइंग इलेवन


भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.


न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान), डेवॉन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के.