Babar Azam Statement:  भारत ने 9 जून को पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में हरा दिया. लो स्कोरिंग थ्रिलर देख हर कोई हैरान था क्योंकि टीम इंडिया ने पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली. हार के बाद कप्तान बाबर आजम ने पिच को लेकर सभी से विपरीत बयान दिया और बल्लेबाजों को हार का गुनेहगार बताया. 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम में खुशी का माहौल था, लेकिन आखिरी के 5 ओवर्स में यह गम में बदल गया. जिसके बाद कप्तान बाबर आजम भी काफी निराश दिखे. 

 

पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत

 

आसान लक्ष्य को मिलने के बाद पाकिस्तान ने मैच में पकड़ बना ली थी और ठीक-ठाक शुरुआत की. बाबर आजम जल्दी अपना विकेट खो बैठे. उम्मीद बाबर आजम ने जगा रखी थी. लेकिन वे काफी धीमी बल्लेबाजी करते दिखे, जिसकी वजह थी एक छोर से लगातार विकेट. 15वें ओवर में जब मुकाबला पाकिस्तान के कब्जे में नजर आ रहा था तो बुमराह ने रिजवान की गिल्लियां बिखेर टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. फिर ऐसा फंदा कसा कि न्ययॉर्क में टीम इंडिया की गूंज देखने को मिली. रिजवान ने महज 31 रन की पारी खेलने के लिए 44 गेंदे खर्च की. इसमें उन्होंने एक चौका और एक छक्का जमाया. 

 

क्या बोले बाबर आजम? 

 

मैच में बाबर आजम ने कहा, ' हमने अच्छी गेंदबाजी की. बल्लेबाजी में, लगातार दो विकेट खोए और बहुत ज़्यादा डॉट बॉल्स भी खेली. प्लान सामान्य रूप से खेलने का था, बस स्ट्राइक रोटेशन और कुछ बाउंड्री. लेकिन उस समय में हमने बहुत ज्यादा डॉट बॉल्स खेली. निचले बल्लेबाजों से ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती. हमारा दिमाग बल्लेबाजी में पहले छह ओवरों का उपयोग करने पर था. लेकिन एक विकेट गिरा और फिर से हम पहले छह ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. पिच अच्छी दिख रही थी. गेंद अच्छी तरह से आ रही थी. थोड़ी धीमी थी और कुछ गेंदें अतिरिक्त उछाल वाली थीं. हमें आखिरी दो मैच जीतने हैं, बैठकर अपनी गलतियों पर चर्चा करेंगे, लेकिन आखिरी दो मैचों का बेसब्री से इंतज़ार है.'

 

लगातार दो मैच में हार

 

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही है. पहले मैच में पाकिस्तान के साथ उलटफेर हुआ और टीम को मेजबान यूएसए के सामने हार का सामना करना पड़ा. अब टीम इंडिया से महज 6 रन से करीबी हार झेलने के बाद पाकिस्तान टीम ग्रुप ए में चौथे नंबर पर आ चुकी है जबकि भारतीय टीम लगातार दो मैच जीतकर पहले नंबर पर है.