IND vs PAK: भारत में अभी आईपीएल का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस को है. आईपीएल के 17वें सीजन का आयोजन 22 मार्च से होगा. लगभग 2 महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के बाद टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा. वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले इस टूर्नामेंट का क्रेज अभी से ही देखने को मिल रहा है. फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का है. 2 जून के शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 5 तारीख को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. उसके बाद 9 जून को पाकिस्तान से मुकाबला होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टिकटों की मारामारी शुरू


भारत-पाकिस्तान मैच में अभी तीन महीने से ज्यादा का समय बाकी है, लेकिन टिकटों को लेकर मारामारी शुरू हो गई है. इस मैच के टिकटों की कीमत ने अमेरिका के बड़े-बड़े स्पोर्ट्स एक्सपर्ट को हैरान कर दिया है. जब भी दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं तो फैंस मैच देखने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसके लिए वह ऊंची से ऊंची कीमत चुकाने को तैयार रहते हैं. न्यूयॉर्क में होने वाले इस मुकाबले का इंतजार सभी बेसब्री से कर रहे हैं.


हैरान करने वाली कीमतें


टी20 वर्ल्ड कप के मैच टिकटों की सबसे कम कीमत 497 रुपये (6 डॉलर) थी. भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए प्रीमियम सीटों के लिए सबसे महंगा टिकट बिना टैक्स के 33,148 रुपये (400 डॉलर) था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टबहब और सीटगीक जैसे प्लेटफॉर्म पर कीमतें काफी अधिक हैं. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिन टिकटों की कीमत 33,148 रुपये थीं, वह रीसेल साइटों पर लगभग 33 लाख रुपये (40 हजार डॉलर) में बिक रही हैं. इसमें अगर प्लेटफॉर्म फीस को जोड़ दिया जाए तो यह लगभग 41 लाख रुपये (50 हजार डॉलर) तक पहुंच जा रहा है.


1.86 करोड़ रुपये का टिकट!


यूएसए टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुपर बाउल 58 का औसत टिकट सेकेंडरी मार्केट में 9000 डॉलर (7,46,009 रुपये) में बिका था. एनबीए फाइनल के लिए कोर्टसाइड सीटों की कीमत 24,000 डॉलर (19,89,358 रुपये) तक थी. सीटगीक प्लेटफॉर्म पर तो कीमते इतनी ऊपर तक पहुंच गईं की सभी हैरान हो गए. भारत-पाकिस्तान मैच के लिए सबसे महंगा टिकट लगभग 1.4 करोड़ रुपये (175,000 डॉलर) में तय किया गया था. इसमें अगर प्लेटफॉर्म फीस और एक्स्ट्रा चार्ज को जोड़ दें यह आंकड़ा लगभग 1.86 करोड़ रुपये तक पहुंच जाता है.


टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान हेड टू हेड


भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 8 मुकाबले हुए हैं. भारत 7 मैच में जीता है. पाकिस्तान को 1 मुकाबले में सफलता मिली है. भारत की जीत में 2007 में टाई मैच भी शामिल है. तब टीम इंडिया ने बॉल आउट में मैच को अपने नाम कर लिया था. पाकिस्तान को इकलौती जीत 2021 में मिली थी. भारत ने 2022 में उस हार का बदला लिया था. उसने विराट कोहली की यादगार पारी की बदौलत पाकिस्तान को परास्त किया था.