India vs Pakistan Cricket Match: क्रिकेट फैंस के लिए अक्टूबर का पहला वीकेंड धमाकेदार होने वाला है. एक तरफ भारतीय मेंस टीम रविवार (6 अक्टूबर) को बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी. दूसरी ओर, दुबई में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा. दरसअल, महिला टी20 वर्ल्ड कप में दोनों देशों के बीच मैच होना है. इसके लिए फैंस काफी रोमांचक हैं. उन्हें एक ही दिन में दो ब्लॉकबस्टर मुकाबले देखने को मिलेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कितने बजे से होगा भारत-पाकिस्तान मैच?


महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 6 अक्टूबर को दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा. वहीं, मेंस टीम शाम 7 बजे से बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. दोनों ही मैच काफी रोमांचक होने वाले हैं. क्रिकेट का मैदान हो या हॉकी का, टेनिस का या फुटबॉल का, भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा काफी मजेदार होता है और फैंस को इसका लंबे समय से इंतजार रहता है.


ये भी पढ़ें: BCCI ने दे दी IPL टीमों को डेडलाइन...धोनी और रोहित शर्मा की किस्मत का हो जाएगा फैसला


आईसीसी ने लिया बड़ा फैसला


इसी बीच, भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर आईसीसी ने बड़ा फैसला किया है. उसने ऑस्ट्रेलिया की एलोइस शेरिडन और साउथ अफ्रीका की लॉरेन एजेनबैग को मैदानी अंपायर नियुक्त किया है.  वेस्टइंडीज की जैकलीन विलियम्स इस अहम मैच की टेलीविजन अंपायर होंगी. आईसीसी ने तीन से 20 अक्टूबर तक होने वाले टूर्नामेंट के लिए मैच अधिकारियों की सूची जारी की. इस वर्ल्ड कप के लिए सभी मैच अधिकारी महिलाएं हैं. इसमें  तीन रेफरी और 10 अंपायर शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: फैब-4 बॉलर...बल्लेबाजों के दिल में दहशत भरने वाले खूंखार तेज गेंदबाज, अपने दम पर पलटते हैं मैच


भारत की अंपायर भी लिस्ट में


भारत की ओर से जीएस लक्ष्मी मैच रेफरी, जबकि वृंदा राठी अंपायरिंग की भूमिका में होंगी. टूर्नामेंट का आगाज बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच मैच से तीन अक्टूबर को होगा. भारतीय टीम चार अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी. इस मैच में विलियम्स और इंग्लैंड की अन्ना हैरिस मैदानी अंपायर होंगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक टीवी अंपायर की भूमिका निभाएंगी. 


ये भी पढ़ें: BCCI का बड़ा एक्शन, IPL में की ऐसी हरकत तो तुरंत लगेगा 2 साल का बैन, ये रहा पूरा मामला


20 अक्टूबर को होगा फाइनल


भारत और श्रीलंका के बीच नौ अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच के लिए न्यूजीलैंड की किम कॉटन और एजेनबैग मैदानी जबकि इंग्लैंड की सुजैन रेडफर्न टीवी अंपायर होंगी. 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मैच के लिए रेडफर्न और कॉटन  मैदान पर जबकि  विलियम्स तीसरे अंपायर की भूमिका में होंगी. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल (17 अक्टूबर और 18 अक्टूबर) और फाइनल (20 अक्टूबर) के लिए अंपायर और मैच रेफरी की घोषणा बाद में की जाएगी. टी20 वर्ल्ड कप के नौवें सीजन की मेजबानी बांग्लादेश द्वारा की जानी थी, लेकिन देश में राजनीतिक अशांति के कारण इसे यूएई में आयोजित किया जा रहा है.