India vs Sri Lanka 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ इस तीन मैचों की वनडे सीरीज का कब्जा कर लेगी. ऐसे में रोहित शर्मा दूसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज दूसरे वनडे में ये Playing 11 उतारेंगे कप्तान रोहित


चोट से उबरकर वापसी करने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी श्रीलंकाई आक्रमण की बखियां उधेड़ते हुए 67 गेंद में 83 रन बनाए. अपने पसंदीदा ईडन गार्डन्स पर आने से पहले रोहित का फॉर्म में आना भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत है. दोनों टीमों का जब आठ साल पहले यहां पिछली बार वनडे क्रिकेट में सामना हुआ था तब रोहित ने 264 रन की पारी खेली थी. अब एक बार फिर वह यहां बड़ा स्कोर बनाने की फिराक में होंगे.


गिल अपने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे


रोहित शर्मा ने आखिरी वनडे शतक जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था और इस इंतजार को भी वह खत्म करना चाहेंगे. युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 60 गेंद में 70 रन बनाकर उनके चयन की आलोचना करने वालों को जवाब दिया. उन्हें ईशान किशन की जगह टीम में शामिल किए जाने की काफी आलोचना हुई थी, लेकिन गिल अपने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे.


श्रेयस अय्यर ने निराश किया


पिछले साल वनडे में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर ने भी चौथे नंबर पर निराश किया है. भारतीय बल्लेबाजी में चिंता का एकमात्र सबब केएल राहुल का खराब फॉर्म है. विकेटकीपर की भी भूमिका निभा रहे राहुल लगातार नाकाम होते आए हैं. मोहम्मद सिराज ने तेज गेंदबाजी के जौहर दिखाते हुए पांच ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए. 


टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव 


ईडन की सपाट पिच पर वह मोहम्मद शमी के साथ भारतीय आक्रामक का जिम्मा संभालेंगे. उमरान मलिक ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन दासुन शनाका ने उन्हें नसीहत देकर शतक पूरा किया. मलिक के प्रदर्शन में हालांकि मैच दर मैच निखार आ रहा है. श्रीलंका के लिए एकमात्र सकारात्मक बात कप्तान शनाका का शतक रही. एक समय पर सात विकेट 179 रन पर गंवाने के बाद शनाका के नाबाद 108 रन की मदद से श्रीलंका ने 306 रन बना डाले. शनाका इस फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे लेकिन उन्हें दूसरे छोर से भी सहयोग की दरकार होगी.


दूसरे वनडे के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11: 


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमरान मलिक.


भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज


दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता


तीसरा वनडे मैच, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, तिरुवनंतपुरम


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं