नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मैच के दौरान एक शानदार घटना देखने को मिली. जब रोहित शर्मा ने विराट कोहली के कहने पर रिव्यू लिया. 


विराट के कहने पर लिया रिव्यू 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के कहने पर रिव्यू लिया. रोहित शर्मा डीआरएस लेने के मूड में बिल्कुल नहीं थे, लेकिन जब विराट उनसे कहते हैं तो वो बिना सोचे समझे रिव्यू लेने का फैसला ले लेते हैं.  जब 8वें ओवर में रवि बिश्नोई की पांचवी गेंद पर रोस्टन चेस जब बैटिंग कर रहे थे. तब गेंद पैड और बैट से होते हुए ऋषभ पंत के हाथों में चली जाती है. गेंदबाज सहित सभी खिलाड़ी अपील करते हैं, लेकिन अंपायर किसी पर ध्यान ना देते हुए अपील को सिरे से नकार देते हैं.  इसके बाद विराट रोहित के पास आते हैं और कहते हैं, बैट और पैड दोनों लगा है. 'दो आवाज़ आया है, मैं बोल रहा हूं ना ले'


 



रिव्यू हुआ बर्बाद 


विराट कोहली के कहने पर रोहित शर्मा रिव्यू लेते हैं. बाद में रिप्ले में साफ दिखता है कि गेंद रोस्टन चेस के बल्ले से नहीं लगी है, जिसके चलते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को नॉटआउट दे दिया जाता है. हालांकि रोस्टन चेस इसके बाद कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए और सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने. 


भारत को मिला 158 रनों का टारगेट 


वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को जीतने के लिए 158 रनों का टारगेट दिया है. वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाए. उन्होंने 61 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया और विंडीज के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का कोई भी मौका नहीं दिया. रवि बिश्नोई ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाजों की कमर ही तोड़ दी. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 17 रन दिए. वहीं, हर्षल पटेल ने भी दो विकेट हासिल किए.