India Tour of South Africa​: टीम इंडिया को अगले महीने से साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. साउथ अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया को तीन टी20 इंटरनेशनल, तीन वनडे इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 10 दिसंबर से 14 दिसंबर तक खेली जाएगी. दोनों देशों के बीच इसके बाद तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी. वनडे इंटरनेशनल सीरीज 17 दिसंबर से 21 दिसंबर तक खेली जाएगी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से 7 जनवरी तक खेली जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए आज चुनी जाएगी टेस्ट टीम!


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज किया जा सकता है. इसके अलावा वनडे और टी20 सीरीज के लिए भी टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. विराट कोहली ने पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सूचित कर दिया है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. विराट कोहली अब सीधे साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे.


इन प्लेयर्स की खुल सकती है किस्मत


साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को सेंचुरियन और केपटाउन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. सेलेक्टर्स साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मजबूत टीम इंडिया चुनेंगे, क्योंकि ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 साइकिल का हिस्सा है. बता दें कि भारत ने आज तक कभी भी साउथ अफ्रीका की धरती पर कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल, तीन वनडे इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का पहला जत्था 6 दिसंबर को बेंगलुरु से रवाना होगा.


रोहित की टी20 में होगी वापसी! 


बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ‘यह सवाल अभी बना हुआ है की हार्दिक की वापसी पर क्या होगा, लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि अगर रोहित टी20 की कमान संभालने के लिए सहमत हो जाते हैं तो अगले टी20 वर्ल्ड कप तक वहीं कप्तान रहेंगे. अगर रोहित नहीं मानते हैं तो दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज में सूर्यकुमार ही कप्तानी करेंगे.’ यह उल्लेख करना आवश्यक है कि विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से आराम दिए जाने की मांग की है, जहां तक कोहली का सवाल है तो यह उनके आईपीएल में प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. यही बात केएल राहुल पर भी लागू होगी.