India vs Bnagldesh 2nd Test Playing XI: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने चेन्नई में बांग्लादेश को 280 रनों से हराया है. अब नजरें कानपुर में खेले जाने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट पर टिकी हैं. इस मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी. बांग्लादेश के बाद घरेलू मैदान पर ही न्यूजीलैंड से 3 टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में भारतीय टीम की तैयारी अच्छी हो जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कानपुर की पिच से स्पिनरों को मिलेगी मदद


कानपुर की पिच स्पिनरों को अधिक मदद करती है. ऐसे में भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती है. चेन्नई में जहां तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा, वहीं कानपुर में स्पिनरों को अधिक मौके मिल सकते हैं. भारतीय टीम चेन्नई में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरी. जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज और आकाश दीप ने मोर्चा संभाला था. स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा पर थी.


ये हो सकते हैं बदलाव
मोहम्मद सिराज: चेन्नई टेस्ट में सिराज उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. अगर टीम तीन स्पिनरों के साथ खेलती है तो सिराज को आराम दिया जा सकता है.
तीन स्पिनर: कानपुर की पिच को देखते हुए भारत तीन स्पिनरों के साथ खेलने का फैसला कर सकता है. कुलदीप यादव या अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया जा सकता है.


ये भी पढ़ें: Indian Team Captain: रोहित शर्मा के बाद ये खिलाड़ी कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे, 1 साल में 5 टीमों का बना कैप्टन


कानपुर में भारत का रिकॉर्ड


कानपुर में भारत ने 1952 से अब तक 23 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 7 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है. 3 में हार का सामना करना पड़ा है. 13 मैच यहां ड्रॉ पर छूटे हैं. भारतीय टीम कानपुर में 41 साल से कोई टेस्ट मैच नहीं हारी है. उसे पिछली बार इस मैदान पर 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली थी. उसके बाद से टीम इंडिया यहां अजेय है.


ये भी पढ़ें: Pakistan vs England: इंग्लैंड से लोहा लेंगे पाकिस्तान के ये खिलाड़ी, टेस्ट टीम में 37 साल के प्लेयर की हुई वापसी


भारत की संभावित प्लेइंग XI


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह.