IND vs AUS, 3rd test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान कंगारू खिलाड़ियों से मैदान पर टीम इंडिया के खिलाफ तो कोई लड़ाई देखने को नहीं मिल रही है, लेकिन कमेंट्री बॉक्स में जमकर घमसान देखने को मिल रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कमेंट्री के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज कमेंटेटर्स आपस में भिड़ गए. इन दोनों ही कमेंटेटर्स के बीच तीखी बहस देखने को मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Live कमेंट्री के दौरान आपस में भिड़े भारत-ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज


दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कमेंट्री के दौरान भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ आपस में भिड़ गए. दिनेश कार्तिक और मार्क वॉ के बीच इस बहस के दौरान एक बात ने आग में घी डालने का काम किया है. 


ऑन एयर ये बात कहकर मचा दिया तहलका


दरअसल, भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने घुटने टेक दिए और उसे 6 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया की हार के दौरान कॉमेंट्री करते समय पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क वॉ कमेंट्री बॉक्स में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से भिड़ गए. दिनेश कार्तिक और मार्क वॉ के बीच ये बहस तब शुरू हुई जब चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी कर रहे थे. दरअसल, चेतेश्वर पुजारा के स्ट्राइक पर रहने के दौरान मार्क वॉ ऑस्ट्रेलियाई टीम की फील्ड सेटिंग पर जमकर भड़के हैं. 


इस बात ने किया आग में घी डालने का काम 


दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जब टीम इंडिया चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तो एक समय टीम इंडिया का स्कोर 31 रन पर 1 विकेट था. टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो ऑस्ट्रेलियाई टीम की फील्ड सेटिंग देखकर मार्क वॉ आग-बबूला हो गए. 


पुजारा रनों के लिए संघर्ष कर रहा


मार्क वॉ ने Live कमेंट्री के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की फील्ड सेटिंग देखकर कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं इस फील्डिंग से हैरान हूं. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि आपके पास मिड-ऑफ नहीं होगा. आपके पास बोर्ड पर 100 के आसपास कुछ रन हैं, आपके पास पुजारा है जो रनों के लिए संघर्ष कर रहा है, वो ऑफ साइड पर पैड से गेंद को छेड़ता है. निश्चित रूप से आप ऑफ साइड पर बैट पैड रख सकते हैं.' 


बहस ने तूल पकड़ ली


मार्क वॉ की बात सुनकर दिनेश कार्तिक ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा, 'मुझे पता है कि आप फील्ड सेट से खुश नहीं हो, चलिए बताइए कि आप किस बारे में बात कर रहे हो.' इसके बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क वॉ और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की बहस ने तूल पकड़ ली. मार्क वॉ ने कहा, 'मुझे ऑफ साइड पर एक बैट पैड चाहिए और मैं अपनी बात ऊपर चाहता हूं और मैं प्वाइंट ऊपर चाहता हूं जो एक कोचिंग कवर की तरह, जो वहां रह सकता है, ये एक अच्छी फील्डिंग होगी.' चेतेश्वर पुजारा ने इसके बाद जैसे ही अगला शॉट प्वॉइंट से खेला तो मार्क वॉ गुस्से में थे. इसके बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मार्क वॉ से कहा, 'मार्क, अगर आपके पास प्वॉइंट ऊपर होता तो शायद गेंद बाउंड्री के पार चली जाती.' इसके बाद मार्क वॉ ने दिनेश कार्तिक से कहा, 'अगर आपका प्वॉइंट ऊपर होता तो गेंद सीधा सर्कल में उसके हाथ में जाती हैं.'


ये फील्डिंग रोहित शर्मा के लिए नहीं


इसके बाद दिनेश कार्तिक ने मार्क वॉ से कहा, 'आपको नहीं लगता कि उसको गैप मिल गया होता? क्योंकि उसके पास काफी समय था.' इसके बाद मार्क वॉ ने दिनेश कार्तिक से कहा, 'हम स्पष्ट रूप से अलग सोचते हैं, लेकिन अगर मैं पुजारा के खिलाफ खेल रहा हूं, तो मुझे बैट-पैड ऑफ साइड पर चाहिए क्योंकि मुझे लगता है कि उसे वहां से आउट करने का एक बड़ा मौका है.' कार्तिक ने मार्क वॉ से कहा, 'लेकिन ये फील्डिंग रोहित शर्मा के लिए नहीं है, उस बारे में बात नहीं कर रहे हैं.' मार्क वॉ ने दिनेश कार्तिक से कहा, 'हम रोहित शर्मा के बारे में बात नहीं कर रहे हैं. वो पूरी तरह से अलग खिलाड़ी है डीके.' 


इस दिग्गज ने मामला शांत करवाया 


कार्तिक ने मार्क वॉ से कहा, 'तो आप फील्डिंग से खुश हैं? वहां रोहित शर्मा के लिए कोई नहीं है, आप इसके साथ ठीक हैं? आप एक कप्तान के रूप में भी ऐसा ही करेंगे? मार्क वॉ ने दिनेश कार्तिक से कहा, 'मुझे नहीं पता था कि ये एक प्रेस कॉन्फ्रेंस थी.' कार्तिक ने मार्क वॉ से कहा, 'ये थोड़ा मजाक है.' मार्क वॉ ने दिनेश कार्तिक से कहा, 'मैं आपके प्रश्नों को हर सेशन में लिमिटेड करने जा रहा हूं, आपको हर सेशन में सिर्फ एक सवाल मिलेगा, ठीक है ना? इससे ज्यादा नहीं.' दिनेश कार्तिक और मार्क वॉ के बीच बढ़ते विवाद को देखते हुए संजय मांजरेकर को बीच में कूदना पड़ा. इसके बाद संजय मांजरेकर ने दिनेश कार्तिक और मार्क वॉ के बीच मामला शांत कराया.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे