Border-Gavaskar Trophy: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में 1 मार्च से खेला जाएगा. भारत सीरीज में 2-0 से लीड ले चुका है लेकिन उसके सामने भी मुश्किलें खड़ी हुई हैं. पिछले दो टेस्ट मैचों की बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत और ओपनर केएल राहुल ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है. अब टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ के हाथ में है कि इनको तीसरे टेस्ट की प्लेइंग 11 में मौका दिया जाए या नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बात केएल राहुल की करें तो पिछले दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में उनके बल्ले से 40 रन भी नहीं निकले हैं. प्लेइंग 11 में उनको जगह दिए जाने को लेकर कई पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए हैं. इसका कारण है कि उनकी खराब फॉर्म सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई दौरे में ही नहीं, उससे पहले से चली आ रही है. जबकि केएस भरत ने तीन पारियों में 37 रन ही बनाए हैं. 


 क्या ईशान किशन-शुभमन गिल को मिलेगा मौका?


टीम इंडिया एक तरफ केएल राहुल के आउट ऑफ फॉर्म में होने से परेशान है तो वहीं शुभमन गिल तूफानी फॉर्म में हैं. मुमकिन है कि रोहित के ओपनिंग जोड़ीदार के तौर पर टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल को मौका दे. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में गिल ने दोहरा शतक जड़ा था. 


दूसरी ओर, केएस भरत की जगह ईशान किशन को चांस मिल सकता है. बांग्लादेश के खिलाफ किशन ने डबल सेंचुरी जड़ी थी. झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में भी उन्होंने शतक ठोका था. कयास लगाए जा रहे हैं कि तीसरे टेस्ट में केएल राहुल और केएस भरत को बेंच पर बैठना पड़ सकता है और मैदान पर शुभमन गिल और ईशान किशन खेलने दिखाई दे सकते हैं. बता दें कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 1 मार्च से दोनों टीमें तीसरा टेस्ट खेलेंगी. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की बागडोर स्टीव स्मिथ संभालेंगे.


 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे