India vs Bangladesh 2nd Test: बड़े सपने देखकर भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम को पहले टेस्ट में 280 रन से भारी हार झेलनी पड़ी. चेपॉक में महज पहले सेशन में ही मेहमान टीम का पलड़ा भारी दिखा, इसके बाद टीम भीगी बिल्ली नजर आई. भारतीय गेंदबाजों के कहर में बल्लेबाज लाचार नजर आए. अब अगला मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होना. जहां सबसे बड़ा सवाल है कि स्पिनर्स जाल बिछाते नजर आएंगे या फिर तेज गेंदबाजों के सामने एक बार फिर बल्लेबाज रहम की भीख मांगेगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चेपॉक में किसको मिला था फायदा?


चेपॉक में खेले गए पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज और स्पिनर्स दोनों के लिए पिच कारगर साबित हुई. पहली पारी में स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट अपने नाम किए थे जबकि सिराज-आकाश दीप के खाते 2 विकेट आए. बात करें स्पिनर्स की तो पहली पारी में महज जडेजा को ही 2 सफलताएं प्राप्त हुईं. दूसरी पारी में स्पिनर्स को अधिक फायदा मिला था. बुमराह को महज 1 जबकि स्पिनर्स को कुल 9 विकेट मिले थे. इस दौरान अश्विन ने 6 बल्लेबाजों का शिकार किया था जबकि जडेजा ने 3 विकेट झटके थे. 


कानपुर में बुमराह बनेंगे काल


कानपुर की पिच को देखें तो यहां मामला सपाट नजर आता है. ऐसी पिच पर बुमराह एक्शन में नजर आ सकते हैं. इस पिच पर काफी चेन्नई की तुलना में कम उछाल मिलने की संभावना है. चेपॉक में चार दिन तक उछाल देखने को मिला था, लेकिन ग्रीन पार्क में दिन बढ़ने के साथ ही पिच धीमी होगी, जिसकी वजह काली मिट्टी है. चेपॉक की पिच पर लाल मिट्टी का प्रयोग किया गया है जिसके चलते अधिक उछाल देखने को मिलता है.


ये भी पढ़ें.. Champions Trophy 2025: ICC का दौरा पूरा, चैंपियंस ट्रॉफी पर बड़ा अपडेट, टीम इंडिया करेगी दौरा?


3 स्पिनर्स के साथ उतर सकती है टीम इंडिया


बदली हुई पिच के चलते टीम में बदलाव की भी संभावना अधिक हो जाएगी. चेपॉक में भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी जबकि अब तीन स्पिनर्स देखने को मिल सकते हैं. 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले गए आखिरी टेस्ट में भारत ने अश्विन, जडेजा और अक्षर के रूप में तीन स्पिनर खिलाए थे. 


दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल