IND vs BAN 1st T20:  भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज के लिए मंच सज चुका है. पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा. लंबे समय के बाद ग्वालियर में मुकाबला होना है और प्लेयर्स मुकाबले से पहले पिच को समझने में जुटे हैं. सभी के जहन में सवाल है कि आखिर ये पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद होगी या गेंदबाजों के लिए तो बता दें कि इस पिच ने प्रैक्टिस में संकेत दे दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसका दिख सकता है जलवा?


14 साल बाद ग्वालियर की पिच इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी करेगी. फैंस ग्वालियर में 6 अक्टूबर के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस मुकाबले में रनों की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. पहले मध्य प्रदेश लीग (एमपीएल) के स्कोर को देखते हुए, यहां हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद जताई जा रही है. 


ये भी पढ़ें.. शतक पर शतक.. सेलेक्टर्स से कैसे हो गई इतनी बड़ी चूक? टीम इंडिया का दरवाजा कूट रहा सरफराज का टक्करी


बल्लेबाजों के लिए पिच होगी मददगार


मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'जून में यहां खेले गए 12 मैचों में टीमों ने चार बार 200 का आंकड़ा पार हुआ है. यहां की पिचें बल्लेबाजों के लिए मददगार रही हैं और रविवार को भी इसमें कोई बदलाव नहीं होगा.'


प्रैक्टिस से मिला अंदाजा


प्रैक्टिस से भी पिच का अंदाजा लगाया गया. टीम इंडिया के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल ग्वालियर में पहले नेट सेशन हार्दिक पांड्या के साथ नजर आए. पांड्या अपने एक्शन पर फोकस कर रहे थे साथ में कोच का ध्यान उनके रन अप पर था. इसके अलावा मयंक यादव और अर्शदीप समेत बाकी प्लेयर्स पर भी गेंदबाजी कोच का ध्यान बाद में गया. 


टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें


भारत- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.


बांग्लादेश- नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तनजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन एमोन, तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह, लिटन दास, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, मेंहदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन.