IND vs BAN 2nd Test, Day 3 Called Off: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल रविवार को मैदान गीला होने के कारण रद्द कर दिया गया है. हालांकि, तीसरे दिन सुबह से ही बारिश नहीं हुई लेकिन मैदान के कई हिस्से गीले होने के कारण अंपायरों ने खेल रद्द करने का फैसला लिया. मैदानी अंपायरों ने सुबह 10 बजे, दोपहर 12 बजे और तीन बजे मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन अंत में दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया. उम्मीद की जा रही है कि चौथे दिन सोमवार को खेल समय पर शुरू हो पाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कानपुर टेस्ट में अभी तक सिर्फ 35 ओवर फेंके गए


बांग्लादेश ने पहले दिन तीन विकेट पर 107 रन बनाए थे, लेकिन उसके बाद से बारिश के कहर के चलते खेल संभव नहीं पाया. तीसरे दिन सुबह बारिश की एक भी बूंद नहीं बरसी और 9:30 बजे तक मैदान से सारे कवर हटा दिए गए थे, लेकिन मैदान पर दो गीले पैच परेशानी का सबब बने रहे. एक पैच गेंदबाजी रन-अप के पास था जबकि दूसरा बाहरी मैदान में था जिन्हें सुखाया नहीं जा सका. दिन का खेल रद्द होने से ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारी संख्या में पहुंचे दर्शकों को काफी निराशा हुई. मैच में अब बस दो दिन बचे हुए हैं और केवल 35 ओवर का खेल हो पाया है.


कानपुर टेस्ट ड्रॉ हुआ तो भारत को कितना होगा नुकसान?


भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट ड्रॉ हो सकता है. कानपुर टेस्ट मैच ड्रॉ होने पर भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में तगड़ा नुकसान हो सकता है. कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने की वजह से भारत को बांग्लादेश के साथ अंक बांटने होंगे. भारत और बांग्लादेश को इस सूरत में 4-4 अंक बांटने होंगे. भारत अगर कानपुर टेस्ट जीतता है तो उसे 12 अंक मिलेंगे. यानी टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ तो भारत को 8 अंकों का नुकसान झेलना पड़ेगा.


9 टेस्ट मैचों में से 5 मुकाबले जीतने होंगे


कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने की वजह से भारत के 68.18 प्रतिशत अंक रह जाएंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए भारत को अगले 9 टेस्ट मैचों में से 5 मुकाबले जीतने होंगे. बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच (Home) और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैच (Away) खेलने हैं.