Team India: टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत भेल ही हार के साथ की हो, लेकिन अब टीम की नजर टी20 सीरीज पर रहने वाली है. इस दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में एक खिलाड़ी ऐसी भी शामिल किया गया था जो काफी समय से सिर्फ टेस्ट टीम का ही बनता आ रहा है. इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट में खिलाया भी नहीं गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी को फिर नहीं मिला मौका 


एजबेस्टन में खेले गए इकलौते टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच के लिए स्क्वाड में युवा विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) को भी शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें इस मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. केएस भरत को सिर्फ टेस्ट टीम में ही जगह दी जाती है, मगर उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. उन्हें सिर्फ एक मैच के लिए ही इंग्लैंड ले जाया गया था और उसमें भी उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया.


प्रैक्टिस मैच में दिखाया दम


केएस भरत (KS Bharat) को टेस्ट टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में रखा जाता है. उन्होंने प्रैक्टिस मैच में अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. केएस भरत (KS Bharat) ने पहली पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी को संभालते हुए 111 गेंदों में नाबाद 70 रन रन बनाए थे, वहीं इस पारी में ओपनिंग करते हुए 59 गेंदों पर नाबाद 31 रन बना लिए हैं. इस शानदार फॉर्म के बाद भी उन्हें प्लेइंग XI से बाहर रखा गया. 


घरेलू क्रिकेट में शानदार आंकड़े


केएस भरत घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश की टीम से खेलते हैं. केएस भरत ने साल 2013 में अपना डेब्यू मैच खेला था. उन्होंने 79 फर्स्ट क्लास मैचों में 4289 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक लगाए. जबकि लिस्ट ए के 56 मैचों में 1721 रन बनाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 5 शतक और 5 अर्धशतक लगाए. वे लगातार आईपीएल का भी हिस्सा बनते आ रहे हैं. वे आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर