Dhruv Jurel Social Media Post: भारत और इंग्लैंड के बीच जनवरी से अंत में टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. इसके लिए दोनों टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. भारत की शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का ऐलान हुआ है. इसमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी शामिल किया गया है. जुरेल ने अब एक सोशल मीडिया पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने माता-पिता के साथ वीडियो कॉलिंग का स्क्रीनशॉट साझा किया है. इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में अपने पेरेंट्स के सैक्रिफाइस के लिए उन्हें धन्यवाद भी कहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुरेल ने किया पोस्ट


जुरेल ने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, 'धन्यवाद कहना कम ही होगा. मेरी मां और पिता ने जो बलिदान दिए हैं, ताकि उनका बेटा बल्ला पकड़ सके और क्रिकेट खेल सके. मैं वादा करता हूं कि यह तो सिर्फ शुरुआत है. मम्मी, पापा, आप दोनो से जमाना है और अभी बहुत नाम कामना है!' बता दें कि जुरेल इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) भी खेल चुके हैं. वह राजस्थान रॉयल्स के लिए 2023 आईपीएल खेले थे.



इंग्लैंड लायंस के खिलाफ लगाया अर्धशतक


इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच हुए दो दिन के प्रैक्टिस मैच में ध्रुव जुरेल ने अर्धशतक लगाया. दोनों टीमों के बीच यह मैच ड्रॉ रहा. जुरेल ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. जुरेल भारत की 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. वह इस टूर्नामेंट में भारत की उपकप्तानी की भूमिका में थे. हालांकि, भारत को फाइनल में बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में 6 मैच खेले. उन्होंने तीन पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 44.50 की औसत से 89 रन बनाए और एक अर्धशतक भी लगाया. जुरेल ने 2022 में उत्तर प्रदेश की रणजी टीम के लिए फर्स्ट क्लास डेब्यू किया.


शुभकामनाओं का किया धन्यवाद


जुरेल ने उनके टीम इंडिया में चयन के दी जा रही शुभकामनाओं पर सभी को धन्यवाद कहा. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'पिछले 24 घंटे में आए सभी के संदेशो और सपोर्ट से अभिभूत हूं. आप मेरे बारे में सोच रहे हैं यह मेरे लिए स्पेशल है. मैं कोशिश करूंगा कि ज्यादा से ज्यादा मेसेज के रिप्लाई दे सकूं, लेकिन मैं इसमें लेट होता हूं तो प्लीज ,,माइंड न करें।' 


शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और आवेश खान.