India vs New Zealand 2nd t20: न्यूजीलैंड के खिलाफ लखनऊ में आज होने वाले टी-20 मैच में भारत के लिए करो या मरो की स्थिति होगी. तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत पहला मैच हार चुका है. ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को आज का मुकाबला किसी भी हाल में जीतना ही होगा. टीम इंडिया आज के मुकाबले में कई खिलाड़ियों की छुट्टी कर सकती है. इसमें दो नाम ऐसे हैं जिनके आज प्लेइंग 11 से बाहर होने की प्रबल संभावना जताई जा रही है. ये नाम हैं ईशान किशन और दीपक हुड्डा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन का टी-20 फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है. आंकड़ों की बात करें तो पिछली 5 पारियों में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकल सका है. यहां तक कि वो इन पारियों में 20 के आंकड़ों तक भी नहीं पहुंच सके हैं और सिर्फ एक बार 10 रनों का आंकड़ा पार किया है. उन्होंने पिछली पांच पारियों में क्रमश: 1, 5, 8, 17 और 4 रन बनाए हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट आज के मुकाबले में उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर कर सकता है.


वहीं, दीपक हुड्डा का खराब फॉर्म भी टीम मैनेजमेंट के लिए सिरदर्द बना हुआ है. उन्होंने टी-20 मैचों की पिछली 10 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है. आंकड़ों में देखें तो हुड्डा ने पिछली 10 पारियों में 10, 4, 9, 41, 9, 0, 0, 0, 3 और 16 रन बनाए हैं. खराब औसत की वजह से हुड्डा प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं.


किसे मिलेगा मौका?
टीम मैनेजमेंट अगर ईशान किशन और दीपक हुड्डा को बाहर कर देता है तो पृथ्वी शॉ और जितेश शर्मा को टीम में जगह मिल सकती है. पृथ्वी शॉ ने हाल के दिनों में डोमेस्टिक क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से तूफान मचा चुके हैं, यही कारण है कि उन्हें टीम में शामिल किया गया है और आज उन्हें ईशान किशन की जगह ओपनिंग करते देखा जा सकता है. वहीं, मिडल ऑर्डर में विकेटकीपर जितेश शर्मा दीपक हुड्डा की जगह ले सकते हैं.


भारतीय टी20 टीम
हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं