India vs Pakistan, Asia Cup 2022: भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान एक बार फिर से आमने-सामने होंगे. दुबई के मैदान पर एशिया कप के सुपर-4 मैच में इन दो टीमों की भिड़ंत होगी. इससे पहले लीग चरण में जब दोनों टीमें भिड़ी थीं, तब भारत ने पांच विकेट से जीत दर्ज की. मैदान फिर से वही है लेकिन दोनों ही टीमों की प्लेइंग-XI में बदलाव होना तय है. इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए. वहीं, पाकिस्तान के पेसर शाहनवाज दहानी भी चोट के कारण इस मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. एक सवाल यह भी है दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसको भारतीय विकेटकीपर के तौर पर जिम्मेदारी मिलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पक्का है प्लेइंग-XI में बदलाव


भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के लिए प्लेइंग-XI में बदलाव होना पक्का है. दरअसल, दोनों ही टीम में 1-1 खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं. भारत को रवींद्र जडेजा के तौर पर झटका लगा तो वहीं पाकिस्तान को पेसर शाहनवाज दहानी के रूप में. जडेजा भारत के पिछले दोनों मैचों में प्लेइंग-XI का हिस्सा थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में 35 रन बनाए थे जबकि हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया. उन्होंने गेंद से कमाल दिखाया और एक विकेट लिया. दहानी ने भी हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच में 1 विकेट लिया था जबकि भारत के सामने वह बेअसर साबित हुए.


पंत या कार्तिक?


टीम इंडिया के विकेटकीपर के तौर पर किसे जिम्मेदारी दी जाएगी, यह भी बड़ा सवाल है. पंत को पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मौका नहीं मिला था. उनकी जगह कार्तिक ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई. कार्तिक हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भी खेले, लेकिन विकेटकीपर ऋषभ पंत की वापसी हुई. कार्तिक को पाक के खिलाफ पिछले मैच में मौका दिया गया था, तब हार्दिक पंड्या ने फिनिशर का रोल अदा किया. अब पंत को प्लेइंग-XI में शामिल करने पर कप्तान रोहित शर्मा विचार कर सकते हैं. ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी इस मुकाबले में उतर सकते हैं जिन्हें जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया है. पेसर आवेश खान ने बुखार के कारण शनिवार को ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा नहीं लिया था, ऐसे में उनका खेलना संदिग्ध लग रहा है.


भारत और पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-XI


भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान/रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह


पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हारिस रऊफ, नसीम शाह और हसन अली.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर