IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टी20 सीरीज का अंतिम मैच रविवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीम 2-2 से सीरीज में बराबरी पर हैं. भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के प्लेइंग इलेवन में बदलाव के बाद भारत को इसका लाभ मिलना शुरू हो गया है.


सीरीज जीत पर पंत की नजरें


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई दिल्ली और कटक में हारने के बाद ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया. जिससे भारतीय टीम ने विशाखापत्तनम और राजकोट में क्रमश: 47 रन और 82 रन से जीत दर्ज की. मेजबान टीम इस बात से काफी उत्साहित होगी कि उसका गेंदबाजी आक्रमण काफी शानदार रहा. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने विशाखापत्तनम में क्रमश: तीन और चार विकेट झटके.


फॉर्म में सभी खिलाड़ी


 जबकि राजकोट में आवेश खान की सूझबूझ की मदद से अफ्रीका को 87 रन पर टीम ने ऑलआउट कर दिया. बल्लेबाजी के मोर्चे पर ईशान किशन सीरीज में बल्ले से प्रभावशाली दिखे, जबकि दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने राजकोट में शानदार प्रदर्शन किया. विशाखापत्तनम में अर्धशतक के बाद ऋतुराज गायकवाड़ अपनी बल्लेबाजी को और मजबूत करना चाहेंगे.


सीरीज में की थी तगड़ी वापसी


दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में जल्दी से 2-0 की बढ़त बना ली, पिछले दो मैचों में मिली हार से अब वे रविवार के मैच में जीत की उम्मीद लगाए बैठे हैं. टेम्बा बावुमा के पांचवें मैच में खेलने को लेकर शंका बनी हुई है. वहीं, कगिसो रबाडा और वेन पार्नेल को पांचवें मैच में खेलने के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है.


कलाई की चोट से उबरने के बाद क्विंटन डी कॉक की राजकोट में वापसी के बावजूद शीर्ष क्रम अस्थिर रहा, जबकि अफ्रीका भारत में एक और सीरीज हासिल करना चाहेगा.