India Women vs Ireland Women: भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका में चल रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 (T20 World Cup 2023) में खेल रही है. टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप दो के अपने आखिरी लीग मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. आयरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 155 रन का स्कोर खड़ा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डकवर्त लुइस से निकला नतीजा 


आयरलैंड की टीम को ये मैच जीतने के लिए 156 रनों का लक्ष्य मिला था. लेकिन आयरलैंड की पारी के 8.2 ओवर ही हो पाए, जिसके बाद बारिश आ गई और फिर मैच आगे नहीं खेला जा सका. आयरलैंड की टीम डकवर्त लुइस नियम से पांच रन पीछे थी और इसलिए उसे हार मिली.


स्मृति मंधाना ने खेली तूफानी पारी


भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने सबसे ज्यादा 87 रन का योगदान दिया. उन्होंने 56 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने शेफाली वर्मा के साथ मिलकर भारतीय पारी को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की. मांधना ने शेफाली के अलावा टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ भी अर्धशतकीय साझेदारी की. इन दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 52 रन बनाए.


सेमीफाइनल की टिकट हुई पक्की 


टीम इंडिया ने अपने शुरुआती दो मुकाबलों में जीत दर्ज कर टी20 वर्ल्ड कप 2023 (T20 World Cup 2023) का आगाज किया था. लेकिन तीसरे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 11 रन से हराया था. ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये मैच एक तरह से करो या मरो वाला था. टीम इंडिया इस मैच में आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. 


टीम इंडिया की प्लेइंग 11: 


हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, देविका वैद्य, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह।


आयरलैंड टीम की प्लेइंग 11: 


आयरलैंड : लौरा डिलेनी (कप्तान), एमी हंटर, गेबी लुईस, ओरला प्रेंडरगास्ट, एलमीर रिचर्डसन, लुईस लिटिल, एरलीन केली, मैरी वालड्रॉन, लीह पॉल, कारा मरे और जार्जिना डैमप्सी


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे