Women's Asia Cup Semi Final Scenario : महिला एशिया कप में भारत ने शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटा दी. अब टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है. अगला मैच यूएई से है, इसे जीतकर टीम सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लेगी. पाकिस्तान टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. अगर पाकिस्तान की टीम एक और मैच हार जाती है तो उसका टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पुरुष टीम वाला हाल ही हो जाएगा. पाकिस्तान की टीम लगभग एशिया कप से बाहर हो जाएगी. आइए जानते हैं पूरा सेनारियो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना तय!


आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ जीत दर्ज करके महिला एशिया कप सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी. डिफेंडिंग चैम्पियन भारत ने शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात विकेट से हराया. यूएई को हरमनप्रीत कौर की टीम को हराने के लिये चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा. भारत के फिलहाल दो अंक और प्लस 2.29 का नेट रनरेट है और अमीरात को हराने से उसके चार अंक हो जायेंगे. 


पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप वाला होगा हाल!


पाकिस्तान महिला टीम अगर बचे हुए दी में से एक भी मैच हार जाती है तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा. बताते चलें कि भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं. भारत यूएई पर जीत के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगी. नेपाल ने एक मैच जीत लिया है और 2 अंक हैं. पाकिस्तान के अगले मैच यूएई और नेपाल से हैं. पाकिस्तान को हर हाल में बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे तभी सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने वाली पुरुष टीम की तरह ही महिला टीम का भी हाल हो जाएगा, जो पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी.


भारत ने किया शानदार प्रदर्शन


पाकिस्तान के खिलाफ दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर ने अच्छी गेंदबाजी की. टीम मैनेजमेंट को बायें हाथ की स्पिनर राधा यादव से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के जरिये वापसी की है. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने 9 . 3 ओवर में 85 रन की साझेदारी की. इसके बाद भारत ने तीन विकेट जल्दी गंवा दिये. भारतीय खेमा यूएई के खिलाफ मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा होगा. 


भारत और यूएई की टीमें :    


भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रौड्रिग्स, ऋचा घोष, उमा छेत्री, पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, अरूंधति रेड्डी, रेणुका सिंह, डी हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयांका पाटिल, संजीवन साजना. 


यूएई : एशा रोहित ओझा (कप्तान), कविशा कुमारी, रितिका रजत, समायरा डी, लावण्या केनी, एमिली थॉमस, हीना होचंदानी, महक ठाकुर, इंदुजा नंदकुमार, रिनिता रजत, खुशी मोहन शर्मा, रिशिता रजत, सुरक्षा कोट्टे, टी सतीश, वैष्णवी महेश.


भारत और यूएई का मैच 21 जुलाई को भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. वहीं, पाकिस्तान की टीम नेपाल से 21 जुलाई को ही शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार) से दो-दो हाथ करेगी.