IND W vs NZ W Match Highlights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी20 वर्ल्ड कप में शुरुआत अच्छी नहीं रही है. अपने पहले ही मैच में हरमनप्रीत की अगुवाई वाली इस टीम को न्यूजीलैंड से 58 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. भारत की अगली भिड़ंत पाकिस्तान से है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के चौथे मैच में टॉस न्यूजीलैंड ने जीता और पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 160 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया. जवाब में भारतीय बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए और पूरी टीम 102 रन पर ही सिमट गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ताश के पत्तों की तरह बिखरी भारतीय बल्लेबाजी


टीम इंडिया की बैटिंग यूनिट से जिस प्रदर्शन की उम्मीद थी, पहले मैच में तो वैसा बिलकुल भी देखने को नहीं मिला. न्यूजीलैंड से मिले 161 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए कोई भी भारतीय बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना सका. हरमनप्रीत कौर टीम के लिए सबसे ज्यादा 15 रन बनाने में कामयाब हुईं. ओपनर स्मृति मंधाना (12) और शैफाली वर्मा (2) का बल्ला पूरी तरह खामोश रहा. मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने वाली जेमिमा रोड्रिग्स (13), ऋचा घोष (12) और दीप्ति शर्मा (13) से भी कुछ खास बैटिंग का प्रदर्शन नहीं हुआ. न्यूजीलैंड के लिए रोजमेरी मैर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए, जबकि ली ताहुहु ने तीन विकेट झटकते हुए भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ी. ईडन कार्सन को 2 विकेट मिले.


सोफी डिवाइन की शानदार बैटिंग


टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही. पहले विकेट के लिए सूजी बेट्स (27) और जॉर्जिया पलिमर (34) ने 67 रन जोड़े. अमेलिया केर 13 रन बनाकर आउट हुईं. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं सोफी डिवाइन ने शानदार बैटिंग दिखते हुए अर्धशतक जमाया और अंत तक नाबाद रहीं. उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 36 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 57 रन को पारी खेली. हेलिडे 16 रन बनाकर आउट हुईं. रेणुका सिंह ने भारत के लिए 2 विकेट चटकाए. अरुंधती रेड्डी और आशा सोभना को एक-एक सफलता मिली.


हार पर क्या बोलीं भारतीय कप्तान?


इस मैच में मिली हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'हमने आज अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला. आगे बढ़ते हुए हमें सोचना होगा कि हमें किन क्षेत्रों में सुधार करना है. अब हर मैच महत्वपूर्ण है और हमें अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा. हमने मौके बनाए, ऐसा नहीं है कि हमने मौके नहीं बनाए. उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला, इसमें कोई संदेह नहीं है. यह इतना ऊंचा स्तर है जहां आप ये गलतियां नहीं कर सकते. हमने कई बार 160-170 रन का पीछा किया है, लेकिन उस पिच पर... 10-15 रन बहुत ज्यादा थे. एक समय पर, जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की, मुझे लगा कि यह 180 रन होगा. यह वह शुरुआत नहीं थी, जिसकी हम उम्मीद कर रहे थे.'